मुकेश और नीता अंबानी के घर पोता आने के बाद जश्न का एक और मौका,ईशा और आनंद आज मना रहे हैं शादी की दूसरी सालगिरह

मुकेश और नीता अंबानी के घर पोता आने के बाद जश्न एक और मौका है। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी को आज दो साल हो गए।

isha ambani, anand piramal
ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी की सालगिरह

देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी के घर में शुक्रवार को खुशियां आ गईं। शुक्रवार को मुकेश अंबानी दादा बन गए। मुकेश और नीता अंबानी के घर पोता आने के बाद जश्न का एक और मौका है। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी को आज (12 दिसंबर 2020 को)  दो साल हो गए हैं। दो साल पहले ईशा अंबानी की शादी आनंद पीरामल से हुई थी। आनंद पिरामल अजय और स्वाति पीरामल के बेटे हैं।

12 दिसंबर 2018 को ईशा अंबानी की एंटीला में आनंद पीरामल के साथ शादी हुई थी। इस शादी में राजनीति, एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स से लेकर फैशन वर्ल्ड के 600 हाई-प्रोफाइल मेहमान शामिल हुए थे। ईशा अंबानी की शादी में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन भी शामिल हुई थीं। हिलेरी के अलावा शाहरुख खान, सलमान खान, सचिन तेंदुलकर, प्रियंका चोपड़ा, निक जोनास जैसे सितारे भी ईशा की शादी में शामिल हुए थे। इसके अलावा राजस्थान के उदयपुर में प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन हुआ था जिसमें अपने अंबानी परिवार ने 5100 लोगों को भोज दिया था। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक ईशा अंबानी की शादी में लगभग 110 करोड़ रुपए खर्च हुए थे।

खूब पढ़े-लिखे हैं आनंद और ईशा : मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए और याले से साउथ एशियन स्टडीज की पढ़ाई की है। वो McKinsey में बिजनेस एनालिस्ट के पद पर काम कर चुकी हैं। ईशा अंबानी 2014 में जियो और रिलायंस रिटेल के डायरेक्टर के रूप में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड से जुड़ी थीं। वो जियो का टेलिकॉम और रिटेल बिजनेस देखती हैं। ईशा अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की एडिशनल डायरेक्टर और रिलायंस जियो की डायरेक्टर हैं। वहीं आनंद पीरामल ने हावर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए की पढ़ाई की है जबकि पेंसिलवेनिया यूनिवर्सिटी से उन्होंने इकोनॉमिक्स में बैचलर किया है। आनंद फिलहाल पीरामल ग्रुप का कामकाज देख रहे हैं।

दिलचस्प है आनंद और ईशा की लव स्टोरी : आनंद पीरामल और ईशा अंबानी ने लगभग दो साल एक-दूजे को डेट किया, इसके बाद 2018 में आनंद पीरामल ने ईशा अंबानी को शादी के लिए प्रपोज किया। सितंबर 2018 में इटली की लेक कोमो पर दोनों की सगाई हो गई।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट