ताज़ा खबर
 

Mumbai: झुग्गियों से निकले सनी पवार बने बेस्ट चाइल्ड एक्टर, न्यूयॉर्क इंडिया फिल्म फेस्टिवल में जीता अवॉर्ड

मुंबई के स्लम में रहने वाले 11 साल के सनी पवार को 19वें न्यूयॉर्क इंडिया फिल्म फेस्टिवल 2019 में बेस्ट चाइल्ड एक्टर का अवॉर्ड मिला है। सनी को यह अवॉर्ड फिल्म 'चिप्पा' के लिए दिया गया है।

सनी पवार फोटो सोर्स-ANI

मुंबई की झुग्गियों में रहने वाले 11 वर्षीय बाल कलाकार सनी पवार ने देश का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है। सनी को 19वें न्यूयॉर्क इंडिया फिल्म फेस्टिवल 2019 में बेस्ट चाइल्ड एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया है। उन्हें यह अवॉर्ड फिल्म ‘चिप्पा’ में बेहतरीन एक्टिंग के लिए दिया गया। सनी मुंबई में कलिना के पास कुची कुर्वे नगर की झुग्गियों में रहते हैं। इससे पहले वह साल 2016 के दौरान फिल्म ‘लॉयन’ में भी नजर आ चुके हैं।

ऑस्ट्रेलियाई डायरेक्टर ने किया निर्देशितः बता दें ‘चिप्पा’ और ‘लॉयन’ दोनों ही फिल्मों का निर्देशन ऑस्टेलियाई निर्देशक गर्थ डेविस ने किया। दोनों ही फिल्मों में सनी की एक्टिंग की तारीफ हुई।

National Hindi News, 16 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

माता-पिता को दिया श्रेयः सनी ने एएनआई को दिए अपने इंटरव्यू में कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं। मैं रजनीकांत जैसा बड़ा अभिनेता बनना चाहता हूं और अपने माता-पिता को गर्व महसूस कराना चाहता हूं। मैं बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों फिल्मों में एक्टिंग करना चाहता हूं।’

ऐसी है फिल्म की कहानीः इस फिल्म में एक लड़के की कहानी है, जिसके पिता काफी समय से लापता होते हैं। लड़के को अपने 10वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर पिता की एक चिट्ठी मिलती है। इसके बाद वह पूरा मामला जानने के लिए निकल पड़ता है। पूरी फिल्म एक रात की कहानी पर आधारित है, जिसमें चिप्पा अपने पिता के बारे में पता लगाता है।

ये फिल्में की गई प्रदर्शितः न्यूयॉर्क इंडिया फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स भारत-अमरिकी कला परिषद् द्वारा 7 से 13 मई के दौरान दिए गए थे। बता दें 19वें न्यूयॉर्क इंडिया फिल्म फेस्टिवल में बड़ी संख्या में हिंदी और भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं को प्रदर्शित किया गया था।

फिल्म में हैं ये कलाकारः चिप्पा फिल्म में चंदन रॉय सान्याल, मसूद अख्तर, सुमित ठाकुर और माला मुखर्जी सहायक भूमिका में है। वहीं, इस फिल्म को अल्ट्रा मीडिया, ट्रैवलिंग लाइट एंड विक्टरी मीडिया के तहत निर्मित किया गया है। फिल्म को विश्व स्तर पर विभिन्न फिल्म समारोहों में भी दिखाया जाएगा।

लॉयन फिल्म के लिए मिला नॉमिनेशनः सनी को ‘लॉयन’ फिल्म के लिए क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड्स के तहत ‘बेस्ट यंग परफॉर्मर कैटेगरी, एएसीटीए अवॉर्ड्स के तहत ‘बेस्ट एक्टर’ कैटेगरी में नॉमिनेट किया जा चुका है। इसके अलावा एशिया पैसेफिक स्क्रीन अवॉर्ड्स के तहत सनी को ‘स्पेशल मैनशन ग्रैंड ज्यूरी’ और ‘यंग आर्टिस्ट अवॉर्ड’ के तहत भी नॉमिनेट किया जा चुका है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App