ताज़ा खबर
 

या शादी करो या कुछ काम करो- एकता कपूर को जितेंद्र से मिली थी चेतावनी, इस तरह शुरू हुआ था प्रोड्यूसर बनने का सफर

एकता कपूर का प्रोड्यूसर बनने का सफर आसान नहीं था। टीवी प्रोड्यूसर ने अपने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें एक बार पिता जितेंद्र से चेतावनी मिली थी कि या तो काम करो या शादी करो।

एकता कपूर अभिनेता जितेंद्र की बेटी हैं (Photo-Ekta Kapoor/Instagram)

बॉलीवुड और टीवी की मशहूर प्रोड्यूसर एकता कपूर का आज 46वां जन्मदिन है। उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर कई बॉलीवुड और टीवी सितारों के साथ-साथ आम लोग भी उन्हें खूब सारी बधाइयां दे रहे हैं। एकता कपूर ने अपने करियर के दौरान करीब 130 से ज्यादा सीरियल बनाए हैं। सीरियल से इतर एकता कपूर ने बॉलीवुड फिल्म्स और वेब सीरीज में भी हाथ आजमाया है। अपने काम के लिए एकता कपूर को पद्मश्री पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। लेकिन प्रोड्यूसर का यह सफर इतना आसान नहीं था। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए एकता कपूर को कई उतार-चढ़ाव का भी सामना करना पड़ा था।

एकता कपूर के इंटरव्यू से जुड़ा एक वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है, जिसमें वह बताती नजर आ रही हैं कि उन्हें उनके पिता जितेंद्र से यह धमकी मिली थी कि या तो शादी करो या कुछ काम करो। इसके साथ ही एकता कपूर ने बताया कि कैसे उन्होंने एक बार अपने पिता के लाखों पैसे गवा दिये थे, लेकिन इस बात से उन्हें बहुत बड़ी सीख भी मिली थी।

एकता कपूर ने इस बारे में बात करते हुए कहा, “एक दिन पापा आए और उन्होंने मुझसे कहा कि आप काम करो। मैं उस वक्त कैलाश सुरेंद्रनाथ के साथ काम कर रही थी, लेकिन वह काम घर से ही होता था तो पापा को इतना पता नहीं चलता था। ऐसे में उन्होंने कहा कि या तो काम करो या तो शादी करो। क्योंकि मैं नहीं चाहता कि आप बस पार्टी में ही अपना समय गवाओ।”

एकता कपूर ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “पापा ने मुझसे कहा कि मैं एक ऐसा आदमी हूं जो यहां तक अपने बल पर पहुंचा है। और मैं ऐसा इंसान नहीं हूं जो अपने बच्चों को बिना पैसों की कीमत समझाए उन्हें उड़ाने के लिए बढ़ावा दे।” एकता कपूर ने इंटरव्यू में बताया कि उनके पिता ने उन्हें काम करवाने के लिए उनपर कई जिम्मेदारियां डाल दीं।

टीवी प्रोड्यूसर ने अपने इंटरव्यू में कहा, “एक बार मुझसे मेरे पापा के काफी पैसे बर्बाद भी हो गए थे, जिसे लेकर मुझे बहुत दुख हुआ था। मेरे पास कुछ ही पैसे बचे थे, जिससे मैंने ‘हम पांच’ बनाया। चीजें शुरू हुईं, प्रोग्राम भी ऑन एयर हुआ और कई सालों के संघर्ष के बाद मेरी मेहनत सफल हो गई।” एकता कपूर ने बताया कि उन्होंने करीब छह सालों तक स्ट्रगल किया और साल 2000 के बाद से ही उन्होंने हिट पर हिट सीरियल बनाने शुरू कर दिये।

बता दें कि एकता कपूर से इतर जितेंद्र ने भी इंटरव्यू में कहा था कि मुझे मालूम नहीं था कि मेरी बेटी इतनी टैलेंटेड है। फेमिना को दिए इंटरव्यू में एकता कपूर ने कहा था कि सफलता और असफलता उनके काम द्वारा दिया गया पार्सल होता है। यह मायने नहीं रखता कि एक कंटेंट क्रिएटर के तौर पर हम कितना काम कर रहे हैं। क्योंकि अंत में यह दर्शकों को ही तय करना होता है।

Next Stories
1 मौत मुबारक हो, कभी वापस मत आना- मीना कुमारी के निधन पर बोल पड़ी थीं नरगिस, जानें क्या थी वजह
2 लाओ मेरी चप्पल- यामी गौतम को रेड साड़ी में देख विक्रांत मैसे ने कहा ‘राधे मां’ तो कंगना रनौत ने यूं लगाई क्लास
3 मोदी जी का दिया फ्री राशन भी नहीं बांट पाए- CM अरविंद केजरीवाल पर बरसे मनोज तिवारी
ये पढ़ा क्या?
X