ताज़ा खबर
 

अमिताभ बच्चन को ग्रहण बताकर जया को दी जाती थी दूर रहने की सलाह

फिल्में फ्लॉप होने की वजह से जया के शुभचिंतक उन्हें अमिताभ बच्चन से दूरी बनाने की सलाह देने लगे थे।

फिल्म अभिमान के दौरान एक सीन में अमिताभ बच्चन के साथ जया बच्चन।

बॉलीवुड में वैसे तो ऐसी कई बहुत सी प्रेम कहानियां बनी हैं जो आज तक कायम हैं जिनमें ऋषि कपूर और नीतू सिंह से लेकर अमिताभ बच्चन और जया तक की जोड़ी शामिल है। बॉलीवुड में सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी आज भी रियल में सबसे हीट जोड़ी मानी जाती है। हालाकिं दोनों को अपने रिश्ते के शुरुआती दौर में कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ा था। बी-टाउन की सहाबहार एक्ट्रेस रेखा और अमिताभ बच्चन के बारे में तो सभी जानते हैं। चलिए आज हम आपको अमिताभ बच्चन और जया के रिश्ते से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताते हैं। जब अमिताभ बच्चन को ग्रहण बताकर जया को उनसे दूरी बनाने के लिए कहा जाता था।

दरअसल यह वाकया उस वक्त का है जब अमिताभ बच्चन और जया की शादी नहीं हुई थी। जया को लोग जया भादुरी के नाम से जानते थे। उस दौरान जया भादुरी एक मशहूर एक्ट्रेस थीं और बी-टाउन के कई दिग्गज स्टार्स के साथ फिल्म में नजर आती थीं।

उसी दौरान हिंदी सिनेमा जगत में अमिताभ बच्चन का सितारा गर्दिश में चल रहा था। अमिताभ की लगातार कई फिल्में फ्लॉप हो रही थीं। ‘जंजीर’ हिट होने से पहले अमिताभ बच्चन ने करीब 12 फ्लॉप फिल्में दी थीं जिनमें ‘परवाना’, ‘रेशमा और शेरा’ के साथ-साथ ‘गुड्डी’ जैसी फिल्में शामिल थीं।

अमिताभ बच्चन की लगातार फ्लॉप हो रही फिल्मों की वजह से उनके अभिनय पर भी सवाल उठने लगे थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उस वक्त उन्हें ग्रहण और अशुभ लक्षण की तरह माना जाने लगा था। फिल्में फ्लॉप होने की वजह से जया भादुरी और अमिताभ बच्चन के रिश्ते पर भी काले बादल मंडराने लगे थे। जया के शुभचिंतक उन्हें अमिताभ बच्चन से दूरी बनाने की सलाह देने लगे थे। उन्हें कहा जाता था कि वह अमितताभ से दूरी बना लें क्योंकि उनका दुर्भाग्या जया के भाग्य को भी बर्बाद कर सकता है।

एक इंटरव्यू के दौरान जया ने भी उन दिनों के बारे में यह बात कही थी कि उनसे इस तरह की बातें बोली जाती थीं लेकिन वह केवल अपने मन की सुनती हैं और उन्हें अमिताभ की प्रतिभा पर कोई संदेह नहीं था। इसलिए उनका रिश्ता टिका रहा, दोनों के रिश्ते पर उन बातों का कोई फर्क नहीं पड़ा। हालाकिं अमिताभ बच्चन की ‘जंजीर’ के हिट होने के बाद उन सभी शुभचिंतकों की बोलती बंद हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App