ताज़ा खबर
 

शूटिंग के पहले दिन हुआ कुछ ऐसा कि संजय दत्त की ‘सजनी’ बन गईं माधुरी दीक्षित

इसके बाद डायरेक्टर लॉरेंस डिसूजा ज्यादा दिन तक शूटिंग को टाल नहीं पाए और फिल्म में माधुरी दीक्षित को मौका दिया गया।

Author Updated: December 13, 2017 6:57 PM
फिल्म साजन के दौरान संजय दत्त के साथ माधुरी दीक्षित।

बॉलीवुड में 90 का दौर रोमांस का दौर था। प्रेम कहानियां बन रही थीं और बनाई जा रही थीं। उन्हीं में से एक थी संजय दत्त और माधुरी के प्रेम की कहानी। 90 के दौर में संजय-माधुरी के प्यार का टॉपिक काफी सुर्खियां बटोरता था। फिल्म ‘साजन’ के सेट पर दोनों की मुलाकात प्यार में बदल गई थी। इसके बाद दोनों ने बैक टू बैक दो फिल्मों में काम किया था, जिसमें खलनायक और थानेदार शामिल हैं। लेकिन साल 1991 में आई ‘साजन’ दोनों के लिए काफी अहम फिल्म थी। कम ही लोग जानते हैं कि फिल्म साजन से सुर्खियां बटोरने वाली माधुरी दीक्षित फिल्म का हिस्सा ही नहीं बनती अगर शूट के पहले दिन वह घटना ना हुई होती। चलिए बताते हैं आखिर क्या था पूरा मामला।

दरअसल माधुरी दीक्षित फिल्म ‘साजन’ के लिए पहली पसंद नहीं थीं। फिल्म के डायरेक्टर लॉरेंस डिसूजा माधुरी से पहले किसी ओर एक्ट्रेस को फाइनल कर चुके थे। फिर शूट के पहले ही दिन एक ऐसी घटना हुई जिसके बाद यह रोल माधुरी की झोली में जा गिरा।

हुआ कुछ यूं था कि डायरेक्टर ने इस फिल्म के लिए उस वक्त की मशहूर एक्ट्रेस आयशा जुल्का को फाइनल कर लिया था। कॉस्ट्यूम ट्रायल से लेकर रिहर्सल तक हो चुकी थी लेकिन शूट के पहले दिन आयशा बीमार हो गईं। शूटिंग के पहले ही दिन आयशा जुल्का को इतना तेज बुखार हो गया कि डॉक्टर्स ने उन्हें बिस्तर से न उठने की सलाह दे दी।

इसके बाद डायरेक्टर लॉरेंस डिसूजा ज्यादा दिन तक शूटिंग को टाल नहीं पा रहे थे। लिहाजा उन्हें फिल्म के लिए नई हीरोइन का चुनाव करना पड़ा और माधुरी दीक्षित को फिल्म में मौका दिया गया। तब जाकर माधुरी दीक्षित सलमान खान और संजय दत्त स्टारर फिल्म ‘साजन’ में सजनी बन पाई थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 bigg boss 11: हिना खान ने बाथरूम के अंदर जा कर प्रियांक शर्मा को पहनाई बिकिनी
2 सैफ अली खान ने सुनाया सोहा अली खान से जुड़ा एक मजाकिया किस्सा, बोले-ऐसी है मेरी बहन!
3 पर्दे पर मीना कुमारी का रोल निभा सकती हैं सनी लियोनी, निर्माता ने कहा- वही अकेली साहसी हैं