ताज़ा खबर
 

‘मुसलमान का ट्रिपल तलाक़ अनपढ़ होने के कारण होता है हिंदू का…’, मोहन भागवत के बयान पर फिल्म निर्देशक का तंज, सेक्रेड गेम के डायरेक्टर ने कहा…

अहमदाबाद में एक मीटिंग में RSS कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भागवत ने संपन्न और शिक्षित परिवारों में ज्यादा तलाक होने की बात कही थी जिसकी सोशल मीडिया पर खूब आलोचनाएं हो रही है।

Mohan Bhagwat, Mohan Bhagwat Speech, Anubhav Sinha, Vikramaditya Motwane, vikramaditya motwane twitter, Anubhav Sinha on Bhagwat,अनुभव सिन्हा का मोहन भागवत पर तंज, विक्रमादित्य मोटवानी ने मोहन भागवत को कहा,RSS प्रमुख मोहन भागवत ने तलाक पर बयान देकर विवादों में आ गए हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) अपने एक बयान की वजह से विवाद में हैं। 16 फरवरी रविवार को अहमदाबाद में एक मीटिंग में RSS कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि इन दिनों समाज में तलाक के मामले बढ़ते जा रहे हैं और संपन्न और शिक्षित परिवारों में तलाक के मामले ज्यादा होते हैं। भागवत के इस बयान की सोशल मीडिया पर लोग खूब आलोचनाएं कर रहे हैं जिसमें आमजन से लेकर सेलिब्रेटी भी शामिल हैं।

RSS प्रमुख के बयान पर ‘मुल्क’ के निर्देशक अनुभवन सिन्हा (Anubhav Sinha) ने तंज कसते हुए कहा कि मुसलमान का ट्रिपल तलाक़ अनपढ़ होने के कारण होता है। हिंदू का तलाक़ पढ़ाई लिखाई से होता है। ठीक है???  अनुभव सिन्हा के बाद फिल्म उड़ान और सेक्रेड गेम जैसे चर्चित वेब सीरीज के निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी ने भी अपने एक ट्वीट में मोहन भागवत पर निशाना साधा। निर्देशक ने कहा, तो मोहनजी के मुताबिक हमें अशिक्षित रहना चाहिए। जो अब उनके बारे में बहुत कुछ समझाता है।

इससे पहले एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी भागवत के बयान को मूर्खतापूर्ण करार दिया था। एक्ट्रेस ने कहा कौन समझदार इंसान ऐसी बातें करता है? पिछड़ा हुआ मूर्खतापूर्ण बयान।

क्या कहा था मोहन भागवत ने?

अहमदाबाद के एक मीटिंग में RSS कार्यकर्ताओं और उनके परिवारों को संबोधित कर रहे थे मोहन भागवत ने हिंदू समाज के कई मुद्दों पर बातें की जिसमें तलाक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा था कि संपन्न और शिक्षित परिवारों में तलाक के मामले ज्यादा होते हैं। इसके पीछे वजह ये है कि पढ़ाई और पैसे के साथ घमंड भी आता है। इसकी वजह से परिवार टूट जाते हैं। आधी आबादी की स्थिति पर बात करते हुए उन्होंने कहा, समाज की जो हालत आज है, वो पिछले 2000 सालों में हो रही घटनाओं की वजह से हुई है। महिलाएं घर के भीतर बंद कर दी गई थी और ये सब 2,000 साल पहले नहीं होता था। वो हमारे देश का स्वर्णिम काल था। भारत में हिंदू समाज का कोई विकल्प नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमिताभ बच्चन के पहले मेकअप आर्टिस्ट का निधन, ट्वीट कर इमोशनल हुए बिग बी
2 ‘इस मोड़ पर जहां मैं जिंदगी और मौत के बीच..’ राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने बच्चन परिवार से माफी मांगी
3 WWE Raw: रैंडी ऑर्टन के वार से बेहोश हुए मैट हार्डी, ऑर्टन की क्रूरता का अंत करने आएगा ये रेसलर
ये पढ़ा क्या?
X