scorecardresearch

निरहुआ को 2019 में हार के बाद स्मृति ईरानी ने दिया था खास मंत्र, मनोज तिवारी-रवि किशन ने भी किया था एक वादा

आजमगढ़ में जीत के बाद दिनेश लाल यादव ने कहा कि उन्हें स्मृति ईरानी ने सलाह दी थी और मनोज तिवारी और रवि किशन ने भी हमेशा हिम्मत दी।

Dinesh Lal Yadav II Ravi Kishan II BJP
दिनेश लाल यादव के साथ अभिनेता रवि किशन (फोटो सोर्स- ट्विटर/ रवि किशन)

सपा के गढ़ आजमगढ़ में उपचुनाव का परिणाम आ चुका है। भाजपा के दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव मात देते हुए जीत हासिल की है। अपनी जीत के लिए निरहुआ का कहना है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की सलाह उनके लिए काम आई। इसी के साथ उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यप्रणाली को भी जीत में बड़ा भागीदार बताया है।

टाइम्स नाउ नवभारत से बातचीत में निरहुआ ने बताया कि उन्हें जीत का ये मंत्र स्मृति ईानी से ही मिला है। जब एंकर ने उनसे कहा कि जैसे साल 2019 में स्मृति ईरानी ने अमेठी में कांग्रेस का किला ढाया था, कुछ उसी तरह आपने भी आजमगढ़ में जीत हासिल की है।

स्मृति दीदी की सलाह काम आई: इस पर निरहुआ ने कहा कि मुझे ये मंत्र स्मृति दीदी से ही मिला था। उन्होंने मुझे कहा था कि आप वहां लगे रहना, जमकर काम करना, लोगों की समस्या पर काम करना और वो वहां जीतेंगे नहीं, वो पक्का छोड़ेंगे और आपकों वहां की जनता की सेवा करने का मौका मिलेगा।

सीएम योगी के मॉडल पर लोगों को भरोसा: इसके अलावा निरहुआ ने सीएम योगी के कामों को गिनवाते हुए कहा कि जनता का महाराज जी के मॉडल पर बड़ा भरोसा है। कोरोना महामारी के वक्त से लेकर योगी आदित्यनाथ द्वारा जनता के लिए किए जा रहे कार्यों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि ये भी जीत हासिल करने का एक मुख्य कारण है।

रवि किशन और मनोज तिवारी करते थे दावा: संसद की बात करते हुए एंकर ने उनसे सवाल किया कि अब रवि किशन और मनोज तिवारी के संग सूची में दिनेश लाल यादव का नाम भी जुड़ गया है। इसके मायने पूछने पर दिनेश लाल ने कहा कि हमारे भोजपुरी परिवार व समाज का आशीर्वाद हम लोगों को हमेशा मिलता है। मनोज भईया और रवि किशन हमेशा कहते थे कि घबराओ मत, बहुत जल्द तुम आ जाओगे और तीनों भाई साथ में बैठेंगे।

आपको बता दें कि निरहुआ को कुल 3,12,768 वोट मिले, जबकि धर्मेंद्र यादव को 3,04089 वोट मिले। भाजपा के निरहुआ ने धर्मेंद्र यादव को पूरे 8679 मतों से हरा दिया है। इस सीट पर बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार शाह आलम 2,66,106 वोट मिले हैं।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X