ताज़ा खबर
 

राजेश खन्ना संग काम नहीं करना चाहती थीं डिंपल कपाड़िया की बहन, जानिये क्या थी वजह

सिंपल की जिंदगी में ऐसे मौके भी आए जब उन्होंने अपने 'जीजा जी' यानी डिंपल के पति और सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ कैमरा के आगे काम किया।

राजेश खन्ना और सिंपल कपाड़िया, दूसरी तरफ काका संग डिंपल कपड़िया (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

80 के दशक के सुपरस्टार राजेश खन्ना एक ऐसी शख्सियत रहे जो हर किसी से खास तरह का रिश्ता बनाना जानते थे। डिंपल कपाड़िया संग अफेयर और फिर शादी की कहानी तो जगजाहिर है। वहीं उनका अपनी ‘साली’ यानी डिंपल कपाड़िया की बहन सिंपल कपाड़िया से भी बहुत मीठा रिश्ता था। सिंपल कपाड़िया भी डिंपल की तरह ही फिल्मों में एक्टिंग करती थीं। लेकिन जितनी पॉपुलैरिटी डिंपल को हासिल हुई सिंपल इतनी मशहूर न हो सकीं।

सिंपल की जिंदगी में ऐसे मौके भी आए जब उन्होंने अपने ‘जीजा जी’ यानी डिंपल के पति और सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ कैमरा के आगे काम किया। उस बीच एक इंटरव्यू के दौरान सिंपल ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह राजेश खन्ना संग काम करने में बिलकुल भी सहज महसूस नहीं करतीं।

1977 में इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में सिंपल ने बताया था- ‘मैं दूसरी डिंपल नहीं बन सकती। मैं राजेश खन्ना के साथ काम करने में असहज महसूस करती हूं। दरअसल, जब आप किसी को व्यक्तिगत तौर पर जानते हैं, तो आपको सब फनी लगता है, तो कैमरा के आगे आप उन्हें दूसरी तरह से नहीं देख पाते हैं। ‘ ऐसे ही लता मंगेशकर ने राजेश खन्ना से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था कि राजेश खन्ना के निधन से पहले उन्होंने आखिरी बार लता दीदी से बात की थी।

सिंपल ने अपने करियर में राजेश खन्ना के साथ 3 फिल्मों में काम किया था। साल 1977 में राजेश और सिंपल ने फिल्म अनुरोध में काम किया था। 1978 में दोनों ने फिल्म चक्रव्यूह में काम किया। वहीं राजेश खन्ना और सिंपल की तीसरी फिल्म थी- नसीब जो कि साल 1981 में आई थी। सुपरस्टार से जुड़ा एक और किस्सा है कि राजेश खन्ना ने एक फिल्म बेमन से साइन की थी और बाद में जब उस फिल्म की काका ने स्क्रिप्ट पढ़ी तो अपना माथा पीट लिया था।

सिनेप्लॉट के मुताबिक- सिंपल ने कहा था- ‘उनके साथ शूटिंग शुरू करने से पहले मेरे अंदर ये चल रहा था कि मुझे मॉरल सपोर्ट मिलेगा। क्योंकि मैं उनके साथ काम कर रही हूं जिन्हें मैं जानती हूं। पर फिर मैंने क्या देखा कि मैं नर्वस हो रही हूं। घबरा रही हूं। मेरे मन में उस वक्त चल रहा था कि मैं ऐसी शख्सियत के सामने एक्ट कर रही हूं जो कि मुझसे बहुत ज्यादा एक्सपीरियंस्ड है। लेकिन काका बहुत हेल्पफुल थे, वह हर तरह से मदद करने की कोशिश करते थे। लेकिन मैंने इस बात को भी महसूस किया कि वह भी मेरे साथ काम करने में सहज नहीं थे। या फिर मैं जैसे कोई गलती करती थी, तो उसको सुधरवाने में या सीन को बताने में कि ‘कैसे करना है’ वह असहज महसूस करते थे।’

उन्होंने ये भी कहा था कि वह डिंपल की सिस्टर या फिर राजेश खन्ना की ‘साली’ के रूप में नहीं जानी जाना चाहती थीं। वह अपनी पहचान के साथ जीना चाहती थीं। एक सफल एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान बनाना चाहती थीं। ऐसे ही एक्ट्रेस वहीदा ने भी एक बार राजेश खन्ना को लेकर कुछ दिलचस्प बातें बताई थीं।

Next Stories
1 मैं भी नचनिया ही हूं- पिता के टोकने पर मनोज बाजपेयी ने दिया था ऐसा जवाब, पढ़ें-पूरा किस्सा
2 गोविंदा के साथ फ़िल्म करने से 17 साल तक डरते रहे थे सलमान खान, खुद बताई थी वजह; देखें Video
3 पर्दे पर विलेन नहीं बनना चाहते थे सुनील दत्त, फिर भी साधना की फ़िल्म में बन गए थे खलनायक
ये पढ़ा क्या?
X