सुपर स्टार राजेश खन्ना से शादी कर रही थीं डिंपल कपाड़िया, लेकिन उनकी मां गुस्से में थीं आग बबूला; जानें- क्या थी वजह

डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना की शादी से डिंपल की मां बिट्टी कपाड़िया जरा भी खुश नहीं थीं। उन्हें राजेश और डिंपल के बीच उम्र के फासले की चिंता खाए जा रही थी।

dimple kapadia, rajesh khanna, superstar rajesh khannaडिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादी से डिंपल की मां नाराज़ थीं (photo-Indian Express Archive)

सुपर स्टार राजेश खन्ना ने जब डिंपल कपाड़िया से शादी का फैसला किया तो सब हैरान रह गए थे। इस हैरानी की वजह दोनों की उम्र में जमीन आसमान का अंतर था। डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना से करीब आधी उम्र की, यानी 16 साल की थीं। जबकि काका उस वक्त 31 साल के थे। दोनों की शादी से डिंपल के पिता बेहद खुश थे, क्योंकि उन्हें एक सुपरस्टार दामाद मिलने जा रहा था। हालांकि डिंपल की मां बिट्टी कपाड़िया इस शादी को लेकर जरा भी खुश नहीं थीं।

राजेश खन्ना की जीवनी में वरिष्ठ पत्रकार और लेखक यासिर उस्मान ने इसका जिक्र करते हुए लिखा है कि बिट्टी कपाड़िया को राजेश और डिंपल के बीच उम्र के फासले की चिंता खाए जा रही थी। बिट्टी कपाड़िया नहीं चाहती थीं कि दोनों की शादी हो। लेकिन उनकी नहीं चली। यही वजह थी कि वो शादी वाले दिन भी रोती रही थीं।

उधर डिंपल के फेरे हो रहे थे, इधर बिट्टी कपाड़िया का रो- रो कर बुरा हाल हो रहा था। बावजूद इसके डिंपल और राजेश खन्ना की शादी बड़े ही धूमधाम से 27 मार्च 1973 को संपन्न हो गई। इस शादी में बॉलीवुड और राजनीति जगत के बड़े लोगों ने हिस्सा लिया था।

डिंपल कपाड़िया की शादी के बाद उनकी पहली फिल्म बॉबी रिलीज हुई। फिल्म जबरदस्त हिट रही और डिंपल सबकी आंखों पर छा गईं। सभी निर्माता उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहते थे और डिंपल भी चाहती थीं कि वो फिल्मों में काम करें लेकिन राजेश खन्ना ने उन्हें इसके लिए मना कर दिया। और यहीं से दोनों के रिश्ते खराब होते चले गए।

 

डिंपल को उन दिनों एक फिल्म के लिए 5 लाख रुपए ऑफर हो रहे थे जो उस ज़माने में किसी भी अभिनेत्री को दिए जाने वाले पैसे से ज्यादा था। बावजूद इसके डिंपल फिल्मों से अलग रहीं और इसी बीच उन्हें दो बेटियां हुईं – ट्विंकल और रिंकी खन्ना। डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना के बीच आए दिन झगड़े होते थे और अक्सर डिंपल उनका घर छोड़ अपने पिता के पास चलीं जातीं, फिर वापस आ जातीं थीं।

लेकिन जब टीना मुनीम और राजेश खन्ना की बढ़ती नजदीकियां उन्होंने देखीं तो उन्हें ये बर्दास्त नहीं हुआ और वो राजेश खन्ना को हमेशा के लिए छोड़ आईं।

 

राजेश खन्ना को अपनी दोनों बेटियों से बहुत लगाव था और उनसे दूर होकर वो टूट से गए थे। फिल्म के सेट पर भी गुमसुम रहते थे। बाद में उन्होंने यह कबूल भी किया कि डिंपल कपाड़िया और उनके बीच अलगाव की वजह वो ही थे। राजेश खन्ना से अलग होने ने बाद डिंपल ने दोबारा कमबैक किया और कई हिट फ़िल्में दी। वो आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं।

Next Stories
1 शवों से खुशबू लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी राजनीति चमकाई- BJP प्रवक्ता ने लगाया आरोप तो भड़क गए AIMIM नेता
2 मेरी पत्नी-बच्चे बहुत बीमार हैं, कोई अफ़सर फोन तक नहीं उठाता- बताते हुए फूट-फूटकर रोने लगे सपा नेता; बोले- CM योगी पर दर्ज हो FIR
3 राहुल गांधी समझाइये कुछ अपने मुख्यमंत्री को- राजस्थान में अंतिम यात्रा में शामिल हुए 100 से ज्यादा लोग तो फिल्म निर्माता ने कसा तंज
यह पढ़ा क्या?
X