ताज़ा खबर
 

16 साल की डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादी से नाखुश थीं उनकी मां, शादी के दिन भी नहीं थमे आंसू

डिंपल कपाड़िया ने 16 साल की उम्र में ही राजेश खन्ना से शादी कर ली थी। हालांकि उम्र में अधिक फासले को लेकर डिंपल की मां नहीं चाहती थीं कि शादी हो।

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना (photo- Pinterest)

डिंपल कपाड़िया बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक रहीं हैं। फिल्मों में शानदार अभिनय के लिए उन्हें फिल्मफेयर और कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा गया है। वो आज भी अभिनय में काफी सक्रिय हैं। प्रोफेशनल लाइफ के साथ- साथ उनकी निजी ज़िंदगी ने भी ख़ूब सुर्खियां बटोरी। उन्होंने उस वक्त के सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना से शादी की थी। डिंपल कपाड़िया जब महज 16 साल की थीं, तब उन्हें राजेश खन्ना से प्यार हुआ और उन्होंने उनसे शादी का मन बना लिया।

डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना को उनके स्टारडम के कारण बहुत पसंद करती थीं। उन्होंने अभी फिल्मों में कदम रखा ही था और उनकी पहली फ़िल्म, ‘बॉबी’ अभी रिलीज़ भी नहीं हुई थी। इसी दौरान उन्हें राजेश खन्ना भी पसंद करने लगे और उन्होंने डिंपल को शादी का प्रस्ताव दे दिया। एक सुपरस्टार, जिसे वो पसंद करतीं थीं, की तरफ से शादी का प्रस्ताव पाकर डिंपल बहुत खुश हुईं। लेकिन उनकी मां को डिंपल और राजेश खन्ना के बीच उम्र का फासला बहुत चुभा।

डिंपल अभी 16 साल की थीं वहीं राजेश खन्ना उनसे 15 साल बड़े थे। डिंपल के पिता चुन्नीभाई कपाड़िया बेहद खुश थे कि उनकी बेटी की शादी एक सुपरस्टार से हो रही है लेकिन फेरे के वक्त डिंपल की मां बिट्टी कपाड़िया का रो- रो कर बुरा हाल था। वो नहीं चाहतीं थीं कि उनकी बेटी अपनी उम्र से 15 साल बड़े इंसान से शादी करे। बहरहाल डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादी बड़े ही धूम धाम से 27 मार्च 1973 को हुई।

शादी के बाद डिंपल कपाड़िया ने फिल्मों से दूरी बना ली। हालांकि इनकी पहली फिल्म बॉबी जबरदस्त हिट साबित हुई और दर्शक ऋषि कपूर, डिंपल कपाड़िया को साथ देखना चाहते थे। उन्हें उस वक्त एक फिल्म के लिए 5 लाख रुपए मिलते थे, जो किसी भी अभिनेत्री को दिए जाने वाले पैसे से ज़्यादा था। बावजूद इसके उन्होंने फिल्में नहीं की।

बाद में जब राजेश खन्ना से डिंपल कपाड़िया अपनी दो बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना को लेकर अलग रहने लगीं, तब उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें फ़िल्में करने से राजेश खन्ना ने मना किया था। डिंपल कपाड़िया ने इस के बाद फिल्मों में दोबारा वापसी की और फिर से लोगों ने उन्हें खूब प्यार दिया।

Next Stories
1 Satyameva Jayate 2: सत्यमेव जयते की रिलीज़ डेट हुई पक्की, इस ईद पर्दे पर भिड़ेंगे सलमान खान और जॉन अब्राहम
2 साहिब संभलें… संघ में किसान आंदोलन का कोई पाठ नहीं है- बोले पुण्य प्रसून बाजपेयी तो यूजर्स देने लगे ऐसा रिएक्शन
3 ज़ब्त क्यों नहीं करते?- ‘महाभारत’ के एक्टर ने गिनाई BJP के विरोधी दलों की पारिवारिक संपत्ति तो लोग करने लगे ऐसे कमेंट
ये पढ़ा क्या?
X