ताज़ा खबर
 

तब बुलंदियों पर थे दिलीप कुमार लेकिन आशा पारेख ने कभी नहीं किया उनके साथ काम, खुद बताई थी वजह

राजेश खन्न से लेकर देव आनंद, शशि कपूर, मनोज कुमार, धर्मेंद्र तक एक्ट्रेस आशा पारेख ने उस जमाने के हर लीडिंग एक्टर के साथ काम किया था। लेकिन सिर्फ एक दिलीप कुमार ही ऐसे थे..

एक्टर दिलीप कुमार, दूसरी तरफ एक्ट्रेस आशा पारेख (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

अपने जमाने के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार की 60 से 70 के दशक में खूब डिमांड थी। दिलीप कुमार को लोग स्क्रीन पर ज्यादा से ज्यादा देखना चाहते थे। वहीं इंडस्ट्री की एक से एक एक्ट्रेस भी दिलीप कुमार के साथ ऑनस्क्रीन काम करना चाहती थीं। लेकिन उस जमाने की एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जो कि दिलीप कुमार के साथ स्क्रीन पर काम करना ही नहीं चाहती थीं। वो एक्ट्रेस थीं आशा पारेख।

राजेश खन्न से लेकर देव आनंद, शशि कपूर, मनोज कुमार, धर्मेंद्र तक एक्ट्रेस आशा पारेख ने उस जमाने के हर लीडिंग एक्टर के साथ काम किया था। लेकिन सिर्फ एक दिलीप कुमार ही ऐसे थे जिनके साथ एक्ट्रेस ने सिल्वर स्क्रीन पर कैमेस्ट्री नहीं जमाई। इसके पीछे का कारण खुद आशा पारेख ने बताया था। उन्होंने कहा था कि वह दिलीप कुमार के साथ काम करना नहीं चाहती थीं।

आशा पारेख ने सीधे तौर पर कहा था- मैं जिसे पसंद नहीं करती उसके साथ काम भी नहीं करती। आशा के इस बयान से फिल्म इंडस्ट्री काफी हैरान रह गई थी। आशा पारेख के ऐसे और भी कई किस्से हैं। ऐसे ही एक बार सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ काम करने से आशा पारेख ने मना कर दिया था वहीं, उन्होंने राजेश खन्ना के लिए कहा था कि वह गोरखा जैसे लगते हैं।

आशा पारेख उस वक्त इंडस्ट्री में अपने काम के चलते छाई हुई थीं। वहीं राजेश खन्ना बॉलीवुड में नए थे। 1966 में राजेश खन्ना ने फिल्मा आखिरी खत से एंट्री मारी थी। राजेश खन्ना ने उस वक्त और भी कुछ फिल्मो में काम किया था। उसके बाद उन्हें एक और फिल्म में काम करने का मौका मिला था जिसमें आशा पारेख उनके अपोजिट थी।

राजेश खन्ना तो बेहद खुश थे ये जानकर की फिल्म में उनकी हिरोइन आशा पारेख हैं। लेकिन आशा पारेख को ये जानकर बिलकुल अच्छा नहीं लगा कि उनके हीरो राजेश खन्ना हैं।  

बता दें, आशा पारेख ने कभी शादी नहीं की। आशा पारेख ने अपने दौर में कई बड़े सितारों के साथ काम किया और कई हिट फिल्में भी दीं। वहीं उनकी पर्सनल लाइफ भी अच्छी खासी चल रही थी। फिर एक दिन उन्हें प्यार हो गया। दरअसल, फिल्मों में साथ काम करते-करते आशा पारेख रियल लाइफ में नासिर हुसैन से प्यार करने लगी थीं। लेकिन नासिर हुसैन पहले से शादीशुदा थे। इधर, आशा पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। वह नासिर मैं अपना हमसफर ढूंढ रही थी। आशा पारेख ने इस बारे में खुद बताया था और अपनी दिल की बात कही थी। 

 

Next Stories
1 5 साल तक नीलम कोठारी को डेट करते रहे थे बॉबी देओल, पापा धर्मेंद्र के डर से अलग हो गए थे एक्टर्स? ये था कारण
2 अरविंद केजरीवाल के इस बयान पर भड़के संबित पात्रा, टीवी लाइव डिबेट पर बोले; तो यूजर्स भी करने लगे कमेंट
3 कभी गुजरात मॉडल था, अब यूपी मॉडल है…बोले पुण्य प्रसून बाजपेयी सुना है 7 RCR में नींद कम आती है
ये  पढ़ा क्या?
X