सायरा बानो को छोड़ दिलीप कुमार ने दोबारा रचाई थी शादी, फिर क्या हुआ कि लौट आए पहली पत्नी के पास?

सायरा बानो महज 22 साल की थीं तब ही उन्होंने फैसला कर लिया था कि वह शादी करेंगी तो सिर्फ दिलीप कुमार से। दिलीप कुमार की उम्र उस वक्त 44 साल थी।

Dilip Kumar, Saira Banu, दिलीप कुमार, सायरा बानो, Dilip Kumar First Marriage, Dilip Kumar Second Marriage,
दिलीप कुमार और सायरा बानो (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। सायरा बानो और दिलीप कुमार ने उस जमाने में बागवती तेवरों के साथ ब्याह रचाया था जब समाज में दो लोगों के उम्र के फासले को ध्यान में रख कर शादी की जाती थी। सायरा बानो महज 22 साल की थीं तब ही उन्होंने फैसला कर लिया था कि वह शादी करेंगी तो सिर्फ दिलीप कुमार से। दिलीप कुमार की उम्र उस वक्त 44 साल थी।

सायरा बानो ने जब से होश संभाला था उन्हें दिलीप ही भाए थे। दिलीप कुमार संग सायरा ने कई फिल्मों भी काम किया। इस बीच दोनों की अच्छी बॉन्डिंग हो गई। दिलीप कुमार भी सायरा के प्यार में गिर गए। साल 1966 में बिना किसी की परवाह किए दोनों शादी के बंधन में बंध गए। फिर इन दोनों की जिंदगी में एक ऐसा वक्त भी आया जब दोनों अलग हो गए। जी हां, शादी के बाद दिलीप कुमार का दिल किसी और हसीना पर आ गया था। जिसके बाद दिलीप कुमार ने अपनी पहली पत्नी यानी सायरा बानो को तलाक दे डाला था और दूसरी शादी कर ली थी।

सायरा बानो ने इस बीच जैसे तैसे खुद को संभाला। आसमां रहमान नाम की एक लड़की पर शादीशुदा दिलीप का दिल आ गया था। वहीं आसमा ने भी दिलीप से अपने प्यार का इजहार किया था। आसमा भी पहले से शादी शुदा थीं और वह 3 बच्चों की मां थीं। हैदराबाद में एक क्रिकेट मैच के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी।

इसी के बाद से दोनों की नजदीकियां बढ़ गई थीं। काफी लंबे समय तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया। इस बीच इन दोनों के अफेयर के खूब चर्चे भी थे। आलम ये था कि सवालों से बचने के लिए दिलीप कुमार ने घर से बाहर निकलना बंद कर दिया था।

इसके बाद दिलीप कुमार ने सायरा बानो को तलाक दे डाला और साल 1981 में आसमा से शादी कर ली। लेकिन ये शादी ज्यादा वक्त तक नही चल पाई। दिलीप और आसमा का रिश्ता महज 3 साल का रहा। साल 1983 खत्म होते ही इनका रिश्ता भी खत्म हो गया। कहा जाता है कि आसमा दिलीप कुमार को धोखा दे रही थीं, इस बारे में दिलीप कुमार को जब पता चला तो उन्होंने अपनी दूसरी पत्नी को तलाक दे दिया।

इसके बाद दिलीप कुमार को दोबारा सायरा बानो की याद आ गई और वह सायरा के पास जा पहुंचे। सायरा बानो दिलीप कुमार से बेहद प्यार करती थीं इसलिए उन्होंने भी दिलीप कुमार को माफ कर दिया। आज उम्र के इस पड़ाव में भी दिलीप कुमार और सायरा बानो साथ हैं। सायरा बानो हर कदम पर दिलीप कुमार के साथ रहती हैं। 

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट