बॉलीवुड का वो अभिनेता जिसने दिलीप कुमार को कह दिया था टाइम पर आने के लिए, आगे हुआ था ऐसा

दिलीप कुमार को यूं तो हर कोई अपना आइडल मानता है, लेकिन बॉलीवुड एक्टर कादर खान ने एक बार उन्हें समय पर आने की हिदायत दे दी थी।

dilip kumar, dilip kumar news
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर दिलीप कुमार (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर दिलीप कुमार ने फिल्म ‘ज्वार भाटा’ से सिनेमा में कदम रखा था और इसके बाद वह कई बड़ी फिल्मों में नजर आए। दिलीप कुमार को हिंदी सिनेमा का सुपरस्टार माना जाता है। फिल्मी दुनिया में उनका योगदान भी काफी अहम माना जाता है। यूं तो दिलीप कुमार को हर एक्टर अपना आइडल मानता है, लेकिन बॉलीवुड के एक एक्टर ने उन्हें समय पर आने तक की हिदायत दे दी थी। यह एक्टर कोई और नहीं बल्कि अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले कादर खान थे।

दरअसल, बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन आगा खान ने कादर खान का एक नाटक देखा था, जिसमें वह उनकी एक्टिंग से काफी इंप्रेस हो गए थे। कादर खान का नाटक उन्हें इतना ज्यादा पसंद आया था कि उन्होंने बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार तक को उस नाटक को देखने की हिदायत दी थी। दूसरी ओर नाटक की तारीफें सुनकर दिलीप कुमार को भी लगने लगा कि उन्हें यह प्ले जरूर देखना चाहिए।

आजतक को दिए इंटरव्यू में कादर खान ने इस बारे में बताया था, “एक शो को लेकर आगा साहब ने दिलीप कुमार से कहा था कि आपको वह नाटक देखना चाहिए। एक कादर खान नाम का आदमी है जो वह नाटक कर रहा है ‘ताश के पत्ते’, लेकिन आपको उस फिल्म को प्रोड्यूस करना चाहिए। ऐसे में मुझे दिलीप साहब का फोन आया, जिससे मैं थोड़ा घबरा गया।”

कादर खान ने इंटरव्यू में आगे बताया, “दिलीप साहब ने मुझसे कहा कि मैं आपका नाटक देखना चाहता हूं। लेकिन मैंने कहा कि सर मेरी दो शर्ते हैं, अगर आप कबूल कर लें तो हमारी इज्जत अफजाई हो जाएगी। पहली शर्त यह कि आपको नाटक देखने के लिए टाइम पर आना होगा। दूसरी शर्त यह कि पूरा प्ले आपको बैठकर देखना होगा। अगर आपको खराब लगे तो आप चले जाइये, लेकिन अगर आपको अच्छा लगे तो यह सोचकर मत उठिएगा कि मैं दिलीप कुमार हूं और मेरे सामने बच्चे अच्छी एक्टिंग कर रहे हैं।”

कादर खान ने दिलीप कुमार के बारे में आगे बताया कि ट्रेजेडी किंग ने उनकी शर्तें मान लीं। उन्होंने कहा, “वह वक्त से आधा घंटा पहले आए। उसके बाद उन्होंने स्टेज पर आकर घोषणा की कि मुझे नहीं मालूम था कि स्टेज पर इतने अच्छे कलाकार होते हैं। उन्होंने कहा ‘मैंने कादर खान से कहा था कि मैं उन्हें फिल्म में लेना चाहता हूं।’ ऐसे में अगले दिन से ही फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई थी।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट