जब दिलीप कुमार की बर्थडे पार्टी में पहुंचीं वहीदा रहमान, पहचान नहीं पाए थे एक्टर; कभी साथ की थीं कई फिल्में

वहीदा रहमान ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि वह दिलीप कुमार की बर्थडे पार्टी में गई थीं। लेकिन एक्टर उन्हें पहचान नहीं पा रहे थे।

waheeda rehman, dilip kumar
दिलीप कुमार और एक्ट्रेस वहीदा रहमान (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर दिलीप कुमार ने बीते 7 जुलाई को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनके निधन से न केवल बॉलीवुड इंडस्ट्री को बल्कि आम जनता को भी काफी झटका लगा था। दिलीप कुमार अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने अंदाज के लिए भी खूब जाने जाते थे। एक्ट्रेस वहीदा रहमान के साथ उन्होंने करीब चार फिल्में की थीं। हालांकि जब एक बार वहीदा रहमान उनकी जन्मदिन पार्टी में पहुंची तो दिलीप कुमार उन्हें पहचान नहीं पाए। दिलीप कुमार की इस बात से वहीदा रहमान की आंखों में आंसू आ गया था।

दिलीप कुमार से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद वहीदा रहमान ने अपने इंटरव्यू में किया था। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक वहीदा रहमान ने दिलीप कुमार के जन्मदिन से जुड़े किस्से को साझा करते हुए कहा था, “मैं दिलीप साहब से करीब 9 या 10 साल पहले उनकी बर्थडे पार्टी में ही मिली थी। पार्टी घर पर ही आयोजित हुई थी और तैयारी बिल्कुल किसी शादी समारोह की तरह हुई थी।”

दिलीप कुमार के बारे में बात करते हुए वहीदा रहमान ने आगे कहा, “उनकी याद्दाश्त कमजोर होनी शुरू हो गई थी। ऐसे में जब मैं उनके पास गई तो मैंने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और आदाब भी कहा। लेकिन वह मेरी तरफ ऐसे भाव से देख रहे थे, जैसे वह मुझे पहचान ही न पा रहे हों। ऐसे में सायरा जी ने कहा कि साहब यह वहीदा जी हैं।”

वहीदा रहमान ने इस बारे में आगे बताया, “उनके भाई एहसान ने भी उन्हें याद दिलाने की कोशिश की। मैं देख सकती थी कि वह मुझे पहचानने की कोशिश तो कर रहे थे, लेकिन पहचान नहीं पा रहे थे। उनकी आंखों में आंसू आ गए थे और उन्हें ऐसा देख मेरी आंखें भी नम हो गई थीं। यह केवल मेरे साथ ही नहीं हुआ था।”

वहीदा रहमान ने दिलीप कुमार के बारे में आगे कहा, “जो भी उनके पास आया, वह उन्हें पहचानने की कोशिश कर रहे थे। उनके हाव-भाव मानो कह रहे हों, ‘मैं इस इंसान को जानता तो हूं लेकिन इसका नाम क्या है?’ इन बातों ने मुझे काफी उदास कर दिया था। मुझे ये देखकर बुरा भी लगा कि जिनके साथ दिलीप साहब ने इतनी फिल्में कीं, यादें बनाईं, हंसे, अब उन्हीं को पहचानने में उन्हें परेशानी हो रही है।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट