ताज़ा खबर
 

दिलीप कुमार की हालत में आया सुधार, मुंबई के लीलावती अस्पताल में हैं भर्ती

94 साल के दिलीप कुमार हाल के वर्षो में वृद्धावस्था के कारण बीमारियों से जूझ रहे हैं। अस्पताल में उनकी पत्नी सायरा बानो उनके साथ हैं।

दिलीप कुमार की तबीयत में आया सुधार।

बॉलीवुड के वरिष्ठ एक्टर दिलीप कुमार को बुधवार रात मुंबई के लीलावती अस्पताल में तबीयत बिगड़ने की वजह से भर्ती कराया गया था। डॉक्टर्स जल्द ही उनका मेडिकल बुलेटिन जारी करने वाले हैं। एक्टर को बुधवार शाम अस्पताल ले जाना पड़ा था। जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। 94 साल के एक्टर पेशाब करने में दिक्कत संबंधी बिमारी से पीड़ित हैं। कुमार का इलाज कर रहे डॉक्टर जलील पार्कर ने मिड डे को बताया- दिलीप कुमाप पेशाब संबंधी बिमारी से ग्रस्त हैं और इसी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल उन्हें निगरानी में रखा गया है।

दिलीप कुमार की हालत में इस समय सुधार है। अस्पताल की पश्चिम बांद्रा शाखा की फेसिलिटी टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविशंकर ने आईएएनएस को बताया, “उन्हें डीहायड्रेशन की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह ठीक हैं।” 94 साल के अभिनेता हाल के वर्षो में वृद्धावस्था के कारण बीमारियों से जूझ रहे हैं। अस्पताल में उनकी पत्नी सायरा बानो उनके साथ हैं। उनके पारिवारिक दोस्त उदय तारा नायर ने बताया कि वह पिछले दो दिनों से बुखार से पीड़ित थे।

दिलीप कुमार को आखिरी बार 1998 में आई ‘किला’ फिल्म में देखा गया था। उन्हें 1994 में दादासाहेब फाल्के अवार्ड मिल चुका है जबकि 2015 में वह पद्म विभूषण से भी नवाजे जा चुके हैं। दिलीप कुमार को फिल्म देवदास, मुगल-ए-आजम, कर्मा जैसी शानदार फिल्मों में बेजोड़े अभिनय के लिए जाना जाता है। उन्होंने 1966 में अपने से 20 साल छोटी सायरा से शादी की थी।

कुछ दिनों पहले इंटरनेट पर दिलीप कुमार के निधन की खबरें सामने आई थीं। जिसके बाद एक्टर ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से नई तस्वीरें शेयर करके इन खबरों को गलत बताया था। अपनी मृत्यु की खबर का खंडन करते हुए दिलीप ने लिखा था- मैं इस माध्यम से कुछ वक्त तक दूर रहा हूं, मेरा दिल हमेशा आपके साथ रहा है। आपकी शुभकामनाओं, दुआओं और बधाइयों ने मुझे आंतरिक रूप से छुआ है।

उन्होंने आगे लिखा था- अल्लाह की हम पर हमेशा मेहर रही है। इस रमजान में मेरी सेहत और अच्छी हो गई है। अधूरी नींद और रोजाना की दवाईयों के चलते रोजे नहीं रख सका। अल्लाह की असीम कृपा मुझ पर और सायरा पर बनी रही है। आपका प्यार और प्रशंसा हमेशा मेरे साथ बनी रही है।

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App