ताज़ा खबर
 

दिलीप कुमार को लीलावती अस्पताल से मिली छुट्टी

एएनआई ने एक घंटे पहले एक ट्विट के जरिए एक्टर के अस्पताल से डिस्चार्ज होने की जानकारी दी है। उन्हें पांव में सूजन के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Author नई दिल्ली | December 15, 2016 15:56 pm
एक्टर दिलीप कुमार को अस्पताल से मिली छुट्टी। (Image Source: Twitter)

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार को गुरुवार 15 दिसंबर को मुंबई के लीलावती अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। उनके डिस्चार्ज होने की एक फोटो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी की है। एएनआई ने एक घंटे पहले एक ट्विट के जरिए एक्टर के अस्पताल से डिस्चार्ज होने की जानकारी दी है। उन्हें पांव में सूजन के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत में सुधार आया है जिसकी वजह से उन्हें ठुट्टी दी गई है। मंगलवार को 93 साल के दिलीप को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित लीलावती हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। उनकी पत्नी सायरा बानो ने कहा था, “उनके दाएं पांव में सूजन आ गई है और हम अच्छी तरह जांच कराने के लिए यहां आए हैं। इसके अलावा, हर कुछ महीने बाद उनका रूटीन चेकअप भी किया जाता है।” उन्होंने कहा, “दिलीप कुमार ठीक हैं। बुधवार सुबह उनका ब्लड टेस्ट किया गया है और घबराने की कोई भी बात नहीं हैं।”

बता दें कि दिलीप कुमार का 11 दिसंबर को जन्मदिन था और वह 94 साल के हो गए हैं। उनकी पत्नी सायरा को उम्मीद है कि उससे पहले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। सायरा ने कहा, “डॉक्टर्स उनकी देखभाल कर रहे हैं। मैं आशा और उम्मीद करती हूं कि अपने जन्मदिन तक वह घर आ जाएंगे।” इससे पहले अप्रैल महीने में भी दिलीप कुमार को सांस लेने में दिक्कत के बाद कुछ दिन के लिए लीलावती हॉस्पिटल में ए़़डमिट कराया गया था। वहीं, दिलीप कुमार ने थोड़ी देर पहले ट्वीट कर अपने स्वस्थ होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘किसी ने कहा है कि स्वास्थ्य ही धन है। मैं आप सभी का शुक्रिया अदा करता हूं कि आपने हमेशा अपनी दुआओं में मुझे याद रखा।’

दिलीप कुमार को दादा साहब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्म विभूषण पुरस्कार दिया गया था। उनके जन्मदिन पर एक बड़ी पार्टी आयोजित की जाती है जिसमें आमिर खान, अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान जैसे जाने माने फिल्मी सितारे शरीक होते हैं। गौरतलब है कि दिलीप कुमार और सायरा बानो का प्यार सबके लिए एक मिसाल है। 11 अक्टूबर 1966 में शादी के बंधन में बंधे इस जोड़े ने इसी साल अपनी शादी की 50वीं सालगिरह मनाई है। इस खास मौके पर दीलीप कुमार ने ट्विटर पर कुछ फोटोज शेयर भी शेयर की थीं।

दिलीप कुमार बुखार और टांग में सूजन की शिकायत के चलते लीलवाती अस्पताल में भर्ती; ट्वीट किया- “अच्छा महसूस कर रहा हूं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App