अभिनेता दिलीप कुमार का निधन, 98 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

बुधवार को दिलीप कुमार ने मुंबई में आखिरी सांस ली। दिलीप कुमार लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे।

Dilip Kumar, Dilip Kumar Death at 98, Actor Dilip Kumar passed away, Dilip Kumar breathed his last at the age of 98
नहीं रहे लेजेंड दिलीप कुमार

बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। बुधवार को दिलीप कुमार ने मुंबई के हिंदूजा अस्पताल में आखिरी सांस ली। दिलीप कुमार लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे, इस बीच कई बार मुंबई में उन्हें अस्पताल में भी भर्ती करवाया गया था। ऐसे में बुधवार की सुबह 7.30 बजे दिलीप कुमार ने दुनिया को अलविदा कहा।

दिलीप कुमार की तबीयत काफी वक्त से खराब चल रही थी, उन्हे जून के महीने में दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अस्पताल के डॉ. पार्कर उनका इलाज कर रहे थे, उन्होंने ही दिलीप कुमार के निधन की पुष्टि की है। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने बताया- ‘दिलीप कुमार नहीं रहे। लंबी बीमारी के बाद 98 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है।’

बता दें, अभिनेता को सांस लेने में तकलीफ हुई थी, जिसके बाद उन्हें मुंबई स्थित अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों की देख-रेख में उनका इलाज चल रहा था। दिलीप की पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो ने बताया था कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और इसी के चलते उन्हें  उन्हें सुबह 8.30 बजे माहिम के हिंदूजा अस्पताल में दाखिल कराया गया था।

बताते चलें, दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान में हुआ था और उनका पहला नाम यूसुफ खान था। बाद में उन्हें पर्दे पर दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली

एक्टर ने अपना नाम एक प्रोड्यूसर के कहने पर बदला था, जिसके बाद उन्हें स्क्रीन पर दिलीप कुमार के नाम से लोग जानने लगे।

दिलीप कुमार ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है और दर्शकों का मनोरंजन किया है। दिलीप कुमार ने देवदास, मुगल-ए-आजम, गंगा जमुना, राम और श्याम, नया दौर, मधुमती, क्रांति, विधाता, शक्ति और मशाल जैसी हिट फिल्मों में काम किया था।

 

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट