scorecardresearch

कभी बैक स्टेज आर्टिस्ट हुआ करते थे तारक मेहता के ‘जेठालाल’, बोले- आज मैं वो सब करता हूं जो फिल्म में हीरो करता है

TMKOC फेम दिलीप जोशी आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। वो शो के ए एपिसोड के लिए बाकी एक्टर्स से अधिक चार्ज करते हैं।

dilip joshi, TMKOC, Jethalal
दिलीप जोशी ने हाल ही में मीडिया से की बातचीत (फाइल फोटो)

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी 26 मई को अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। जेठालाल के किरदार से मशहूर हुए दिलीप जोशी को उनके फैंस ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं दे रहे हैं। दिलीप जोशी टीवी जगत का बड़ा नाम हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वो बैकस्टेज काम कर दिन के 50 रुपये कमाया करते थे। लेकिन अपनी मेहनत और लगन से आज वो करोड़ों रुपये कमाते हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा साल 2008 में शुरू हुआ था। तब से लेकर आज तक जेठालाल का क्रेज कम नहीं हुआ है। वो आज भी अपने डायलॉग और एक्टिंग से दर्शकों को गुदगुदाते हैं। वैसे तो शो का हर किरदार अपने आप में खास है, लेकिन जेठालाल को दर्शक सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

बिना ऑडिशन के मिला था रोल: अपने बर्थडे पर इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए दिलीप जोशी ने बताया कि उन्हें दर्शकों से खूब प्यार मिलता है। जल्द ही शो को 14 साल पूरे होने वाले हैं और लोग अब भी हमें उतना ही प्यार करते हैं। पुराने दिनों को याद करते हुए एक्टर ने बताया कि वो शो के प्रोड्यूसर असित कुमार को कॉलेज के दिनों से जानते हैं। दिलीप जोशी ने कहा कि असित मोदी उनकी एक्टिंग स्किल्स को जानते थे, इसलिए बिना ऑडिशन दिए ही उन्हें जेठालाल का रोल दे दिया गया था।

हीरो जैसा महसूस करता हूं: दिलीप जोशी ने कहा,”मुझे आज भी जेठा का किरदार करना काफी पसंद है। मुझे गाना गाने का मौका मिलका है, मैं डांस करता हू, लड़ता हूं। मैं वो सब कर रहा हूं जो हिंदी फिल्म में हीरो करता है। हम शो में सब त्योहार मनाते हैं। इससे ज्यादा किसी को क्या चाहिए होगा?”

बता दें कि इस शो से पहले दिलीप जोशी ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें पहचान तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल के किरदार से मिली। वो कई फिल्मों में नजर आए, जिनमें से सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ भी शामिल है। लेकिन फिल्मों में उनका करियर ज्यादा दिन नहीं चल पाया।

12 साल की उम्र में थे बैकस्टेज आर्टिस्ट: दिलीप जोशी ने महज 12 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। उस वक्त वो बैकस्टेज काम किया करते थे, जिसके लिए उन्हें रोज के 50 रुपये मिला करते थे।

आज करोड़ों के हैं मालिक: रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप जोशी की फीस शो के अन्य किरदारों से अधिक है। वो एक एपिसोड के करीब डेढ़ लाख रुपये चार्ज करते हैं। दिलीप का मुंबई में एक शानदार घर है और उनके पास ऑडी Q-7 और इनोवा जैसी गाड़ियां भी हैं।

ऐसी है दिलीप जोशी की लाइफ: दिलीप जोशी गुजरात के रहने वाले हैं। उनकी पत्नी का नाम जयमाला जोशी और वो होम मेकर हैं। उनके दो बच्चे हैं, एक बेटी और एक बेटा। उनके बेटे का नाम रित्विक जोशी और बेटी नियती जोशी है। उनकी बेटी की हाल ही में शादी हुई है। बात दिलीप जोशी की पढ़ाई की करें तो उन्होंने बी.कॉम किया है, इस दौरान उन्हें दो बार इंडियन नेशनल थियेटर बेस्ट एक्टर अवॉर्ड भी मिला था।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट