ताज़ा खबर
 

Delhi Crime से पहले ‘दिल तोड़ के…’ से चर्चित हुए IAS अभिषेक सिंह

Dil Tod Ke B Praak, IAS Abhishek Singh: अभिषेक अभी एक्‍टिंग की वजह से जबरदस्‍त सुर्खियों में हैं, लेकिन वह आईएएस की नौकरी में भी अलग-अलग कारणों से चर्चा में रहे हैं।

Author Updated: July 24, 2020 8:42 PM
IAS Abhishek Singh, Dil Tod Ke, Durga Shakti Nagpal 850IAS अभिषेक सिंह और उनकी पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल.

दिल्ली में डिप्टी कमिश्नर के पद पर तैनात आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह (IAS Abhishek Singh) इन दिनों चर्चा में हैं। हाल ही में रिलीज हुए सिंगर बी प्राक के गाने ‘दिल तोड़ के’ अभिषेक सिंह पर ही फिल्माया गया है। सोशल मीडिया पर भी अभिषेक की चर्चा हो रही है। अभिषेक वेब सीरीज ‘डेल्‍ही क्राइम’ (Delhi Crime) के सीजन 2 में भी काम कर रहे हैं। अगर कोरोना के चलते लॉकडाउन न आया होता तो उनकी यह वेब सीरीज आ चुकी होती। लेकिन, इससे पहले यह गाना आ गया और वह सुर्खियों मेें छा गए।

अभिषेक सिंंह ने जनसत्‍ता.कॉम को बताया कि ‘डेल्‍ही क्राइम’ पर्दे पर आने के लिए लगभग तैयार है। बस एक हफ्ते की शूटिंग बाकी रह गई थी कि लॉकडाउन हो गया। वेबसीरीज की ज्‍यादातर शूटिंग दिल्‍ली और मुंबई में हुई है। दोनों ही शहर कोरोना से हलकान हैं। उन्‍होंने बताया कि अब कोशिश की जा रही है कि हैदराबाद में शूटिंग पूरी की जा सके। अगर यह हो गया तो जल्‍द ही ‘डेल्‍ही क्राइम’ पर्दे पर होगी। इस शो में वह अफसर के किरदार में हैं और इस किरदार को लेकर शो आने से पहले ही उनकी काफी चर्चा हुई है।

फितूर बताते थे परिवार वाले: अभिषेक सिंह इससे पहले एक शार्ट फिल्म में भी नजर आ चुके हैं। कहा जाता है कि जब उन्‍होंने एक्‍टिंग के लिए कोशिशें शुरू की थीं तो परिवार वाले इसे फितूर बता कर हल्‍के में ले रहे थे। लेकिन, अभिषेक ने कोशिशें जारी रखीं। ‘डेल्‍ही क्राइम’ के लिए बड़ी आसानी से उनका नाम फाइनल हो गया।

IAS दुर्गा शक्ति नागपाल से की है शादी: जौनपुर के अभिषेक 2011 बैच के यूपी काडर के आईएएस हैंं। उनके पिता भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और ससुर भारतीय सांख्‍यिकीय सेवा (आईएसएस) में थे। अभिषेक ने साल 2009 बैच की आईएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल से शादी की है। अभिषेक और दुर्गा शक्ति की एक बेटी भी है।

दुर्गा शक्ति की पहचान एक तेजतर्रार अधिकारी की है। आपको बता दें कि दुर्गा शक्ति नागपाल ने अवैध खनन का मामला उठाया था। इसमें सपा के एक ताकतवर नेता का नाम भी सामने आया था। बाद में उन्हें निलंबन झेलना पड़ा था।

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने कहा था कि एक मस्जिद की दीवार को गलत तरीके से गिराने के मामले में उन्हें सस्पेंड किया गया था। यह मामला कोर्ट भी पहुंच गया था। चौतरफा बवाल के बाद में अखिलेश सरकार ने उन्हें बहाल कर दिया।

दुर्गा शक्ति नागपाल इस वक्त कॉमर्स मिनिस्ट्री में डिप्टी सेक्रेटरी के तौर पर काम कर रही हैं। बता दें कि पहले खबरें आई थीं कि दुर्गा शक्ति की बायोपिक बन रही है, लेकिन इससे पहले उनके पति अभिषेक सिंह के गाने ने धूम मचा दिया।

अभिषेक अभी एक्‍टिंग की वजह से जबरदस्‍त सुर्खियों में हैं, लेकिन वह आईएएस की नौकरी में भी अलग-अलग कारणों से चर्चा में रहे हैं।करियर की शुरुआत में ही एक चर्चित मामले के कारण उन्‍हें सस्‍पेंशन भी झेलना पड़ गया था।

2014 में अखिलेश सरकार ने 55 साल के दलित शिक्षक के साथ ‘अमानवीय बर्ताव’ करने के आरोप में उन्‍हें सस्‍पेंड किया था। यह अमानवीय बर्ताव क्‍या था, इस बारे में सरकार ने कुछ नहीं बताया था। लेकिन आरोप था कि अभिषेक सिंह ने शिक्षक फौरन सिंंह सेे सजा के तौर पर उठक-बैठक लगवाई थी। तब वह मथुरा के महावन इलाके में एसडीएम हुआ करते थे।

अभिषेक सिंह ने आरोपों से इनकार किया था। बाद में वह बरी भी हो गए थे और दो महीनेे बाद ही बांदा के चीफ डेवलपमेंट ऑफिसर बनाए गए थे।

अभिषेक बाद में डेप्‍युटेशन पर दिल्‍ली आ गए। दिल्‍ली में प्रदूषण रोकने के लिए लागू की गई ऑड-ईवन योजना अभिषेक की देखरेख में ही अमल में लाई गई थी।

प्यार में धोखे की वजह से करना चाहते थे सुसाइड: IAS अभिषेक सिंह वैसे तो हार नहीं मानने वालों और लगातार कोशिश करने वालों में से हैं, लेकिन एक बार ऐसा मौका भी आया, जब मोहब्बत में धोखा खाने के बाद वह डिप्रेशन में चले गए थे। लेकिन इससे उबर कर उन्‍होंने यूपीएससी की तैयारी पर फोकस किया और कामयाब हुए।

बता दें कि ‘दिल तोड़ के’ के बाद सोशल मीडिया पर अभिषेक के प्रशंसकों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। वे ट्विटर ट्रेंड भी शामिल थे।

Next Stories
1 भोजपुरी की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं आम्रपाली दुबे, जानिये हर फिल्म से कितने पैसे कमाती हैं…
2 ‘हिंदू विरोधी होने का इससे बड़ा क्या सबूत चाहिए?’ बरखा दत्त को अशोक पंडित ने कहा झूठी, समर्थक भी करने लगे ट्रोल
3 कंगना रिकॉर्ड कराना चाहती थीं अपना स्टेटमेंट, मुंबई पुलिस ने नहीं दिया रिस्पॉन्स, रंगोली ने शेयर किया चैट का स्क्रीनशॉट
ये पढ़ा क्या?
X