दिग्गजों की डुगडुगी: सुनील शेट्टी का तरीका, शिल्पा की ‘निकम्मा’, प्रभास का वजन

एक जंगल में दो शेर नहीं रह सकते। इसलिए सुनील शेट्टी अपने बेटे अहान शेट्टी के हिंदी फिल्मों के परदे पर उतरने से पहले ही प्रादेशिक फिल्मों में सक्रिय हो गए।

(बाएं) सुनील शेट्टी,शिल्पा शेट्टी,प्रभास। फाइल फोटो।

सुनील शेट्टी का तरीका

एक जंगल में दो शेर नहीं रह सकते। इसलिए सुनील शेट्टी अपने बेटे अहान शेट्टी के हिंदी फिल्मों के परदे पर उतरने से पहले ही प्रादेशिक फिल्मों में सक्रिय हो गए। हालांकि 1992 में ‘बलवान’ से परदे पर उतरे शेट्टी ने अंग्रेजी की ‘डोंट स्टॉप ड्रीमिंग’ (2006) ही नहीं तुर्किश फिल्म ‘मिराज’ (2008) भी की है। बीते कुछ सालों से शेट्टी को प्रादेशिक फिल्मों में खूब काम मिल रहा है।

कभी वे कन्नड़ फिल्म में नजर आते हैं तो तमिल या तेलुगू फिल्मों में। मराठी फिल्मों में भी काम कर चुके शेट्टी की मलयालम फिल्म ‘मरक्कर’ का निर्माता तो अपनी फिल्म को अरेबिक और चीनी भाषा में भी डब करना चाहता है। तेलुगू में शेट्टी की फिल्म ‘गनी’ रिलीज के लिए तैयार है। शेट्टी की बेटी आथिया 2015 में ‘हीरो’ फिल्म से परदे पर उतर चुकी है जिसे सलमान खान और सुभाष घई ने मिलकर बनाया था। अब शेट्टी के बेटे अहान फिल्मों में आ रहे हैं। उनकी ‘तड़प’ रिलीज पर है जिसमें साजिद नाडियाडवाला के साथ फॉक्स स्टार स्टूडियो ने पैसा लगाया है और यह तीन दिसंबर को रिलीज होने वाली है। बेटा-बेटी बॉलीवुड में सक्रिय हैं तो शेट्टी ने प्रादेशिक फिल्में संभाल ली हैं। हालांकि अहान की हौसलाअफजाई के लिए शेट्टी भी ‘तड़प’ में नजर आएंगे।

शिल्पा की ‘निकम्मा’

हिंदी सिनेमा में हीरोइन के तौर पर 14 सालों का वनवास जैसा काटने के बाद जिस ‘हंगामा 2’ में शिल्पा शेट्टी बीते दिनों अवतरित हुई थीं, उसने शिल्पा को कोई बड़ा फायदा नहीं पहुंचाया। फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी। ओटीटी पर रिलीज होने वाली फिल्म के हिट फ्लॉप होने को लेकर लोगों में दिलचस्पी कम है। क्योंकि वहां पर सफलता मापने के कोई ठोस आंकड़े नहीं मिलते। जो चैनल कह दे, उसे मानना पड़ता है। लिहाजा शिल्पा शेट्टी की ‘हंगामा 2’ हिट हुई या फ्लॉप, पता ही नहीं चला। इस बीच उनके पति राज कुंद्रा की अश्लील फिल्म मामले में गिरफ्तारी हुई और शिल्पा के करियर को इससे तगड़ा झटका लगा। इस झटके के बावजूद शिल्पा संभल गर्इं हैं। छोटे परदे पर तो वह नजर आने ही लगी हैं, बड़े परदे पर उनकी ‘निकम्मा’ बन रही है। ‘निकम्मा’ में उनके साथ हैं अभिमन्यु दासानी। अभिमन्यु ‘मैंने प्यार किया’ में सलमान की हीरोइन रहीं भाग्यश्री का बेटे हैं। फिल्म में शिर्ले सेतिया भी नजर आएंगी जो दमन में पैदा हुई और न्यूजीलैंड में पली बढ़ी हैं।

प्रभास का वजन

फिल्म बनाना चट मंगनी पट शादी जैसा नहीं होता। इस काम में समय लगता है। कई बार तो दो-तीन साल तक लग जाते हैं। निर्माता को फिल्म की कंटीन्यूटी का ध्यान रखना पड़ता है। ऐसा न हो कि कलाकार एक सीन जैसे दिख रहे हैं दूसरे सीन में उससे अलग दिखें। इसी कारण निर्माताओं का जोर होता है कि फिल्म बनने के दौरान उनकी हीरोइन शादी न कर ले और कर ले तो मां बनने से तब तक दूर रहे जब तक फिल्म पूरी नहीं हो जाती। वरना साल भर फिल्म की शूटिंग ठप हो जाएगी। हीरो के वजन बढ़ने के कारण जिस फिल्म को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वह है ‘आदिपुरुष’। इसके हीरो हैं ‘बाहुबली’ फेम प्रभास। इन दिनों उनका वजन बढ़ गया है इसलिए उन्हें वजन को लेकर सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है। निर्माता-निर्देशक ने मिलकर इस समस्या का इलाज यह निकाला कि उन्हें ब्रिटेन भेज दिया जाए। वहां जांच होगी कि प्रभास का वजन किन कारणों से बढ़ रहा है।टी सीरीज के साथ फिल्म के निर्देशक ओम राउत भी फिल्म के निर्माता हैं। इसलिए आजकल हीरो के वजन ने उनकी नींद उड़ा रखी है।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट