दिग्गजों की डुगडुगी: कैटरीना का इनकार, मांजरेकर पर भरोसा, सलमान के संतोषी

कैटरीना कैफ हैरान हैं कि आखिर उनकी शादी की तारीख मीडिया क्यों बता रहा है।

Katrina Kaif, Akshay Kumar, Sooryavanshi, Kapil Sharma
एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (फोटो सोर्स- सोनी टीवी)

कैटरीना का इनकार

कैटरीना कैफ हैरान हैं कि आखिर उनकी शादी की तारीख मीडिया क्यों बता रहा है। हालांकि लग्न निकालने और पुरोहिताई का यह काम मीडिया हमेशा से करता रहा है। कैटरीना और विकी कौशल की शादी फिल्मी पंडित लगभग तय बता रहे हैं, और उसमें गुप्त जैसा कुछ रहने नहीं दिया गया है। दीपावली पर विकी कौशल के परिवार द्वारा जो साड़ी और आभूषण भेजने की खबरें छपी थीं, वह ‘रोका’ की रस्म के लिए भेजे गए थे। ‘रोका’ की रस्म निर्देशक कबीर खान के घर पर संपन्न हुई थी।

इस रस्म में विकी और कैटरीना के परिवार के लोग ही शामिल थे। अब शादी की तैयारियां की जा रही हैं। ड्रेस डिजाइनरों को आर्डर दे दिए गए हैं। सात दिसंबर को सवाई माधोपुर, राजस्थान में दोनों की शादी संपन्न होगी। इस तरह मीडिया ने शादी के निमंत्रण पत्र छपने से पहले ही कैटरीना-विकी कौशल की शादी के बारे में विस्तार से सब कुछ सार्वजनिक कर दिया है, फिट कर दिया। करती रहें इनकार कैटरीना।

मांजरेकर पर भरोसा

सलमान खान ने अपने जीजा आयुष शर्मा को लांच करने के लिए महेश मांजरेकर पर भरोसा किया। खान आज जिस निर्देशक को चाहें उससे आयुष को लांच करवा सकते थे, उनका इतना प्रभाव है। बावजूद इसके उन्होंने भरोसा किया मांजरेकर पर। मांजरेकर को आगे बढ़ाने का काम संजय दत्त ने किया था। मांजरेकर ने भी दत्त को ‘वास्तव’ जैसी फिल्म देकर अपना कर्तव्य निभाया और उन्हें लेकर ‘कुरुक्षेत्र’, ‘हथियार’, ‘पिता’, ‘विरुद्ध’ जैसी फिल्में बनार्इं। मगर जिस तरह दत्त निर्देशक संजय गुप्ता को आगे बढ़ाने के बाद उन्हें पीछे छोड़ कर आगे बढ़ गए वैसा ही कुछ मांजरेकर के साथ हुआ। संजय दत्त ने दोस्तों के बजाय पत्नी मान्यता को प्राथमिकता दे उन्हें एक तेलुगु फिल्म ‘प्रस्थानम’ को इसी नाम से हिंदी में बनवाया। 2005 में रिलीज अमिताभ बच्चन, संजय दत्त की ‘विरुद्ध’ के बाद हुआ यह कि मांजरेकर ने बालीवुड को टाटा कह दिया। वे मराठी फिल्में बनाने लगे। अब खान उन्हें खींचकर वापस हिंदी में लाए हैं।

सलमान के संतोषी

प्रतिभाशाली निर्देशक राजकुमार संतोषी हाशिए पर हैं। जिस तरह सलमान खान ने एक समय हाशिए पर गए गोविंदा को ‘पार्टनर’ से फिर सक्रिय किया था। या जिस तरह से मराठी फिल्मों की ओर मुड़ गए महेश मांजरेकर को ‘अंतिम’ से फिर हिंदी फिल्मों में लेकर आए। उसी तरह से सलमान ने अब संतोषी की सुध ली है। दोनों ने सिर्फ एक फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में साथ काम किया। संतोषी ने ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ और ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’ में भी सलमान को अतिथि भूमिका दी थी। अब सलमान अपने कामकाज और करियर पर डाक्यूमेंटरी तैयार करना चाहते हैं।

इस डाक्यूमेंटरी के लिए सलमान खान ने संतोषी को चुना है। हालांकि संतोषी ‘अंदाज अपना अपना’ की सीक्वेल लिख चुके हैं और मगर कोई बड़ा हीरो उनमें आजकल दिलचस्पी नहीं ले रहा है इसलिए वह इस फिल्म को नए कलाकारों के साथ बनाना चाहते हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘बैड ब्वाय’ भी दो नए कलाकारों -मिठुन चक्रवर्ती के पुत्र नमाषी चक्रवर्ती और अमरीन कुरैशी- को लेकर बनाई गई थी। संतोषी के प्रशंसकों के लिए खुशी की बात है कि मशहूर निर्देशक फिर से सक्रिय होने जा रहे हैं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भाजपा-कांग्रेस झुके पर सहयोगी अड़े