दिग्गजों की डुगडुगी: हॉलीवुड की दीपिका, गायक अमिताभ, इमरान हाशमी

करिअर के बेहतरीन दौर से गुजर रहीं दीपिका पादुकोण भी हॉलीवुड में दिलचस्पी दिखा रही हैं।

(ऊपर) अमिताभ बच्‍चन, दीपिका पादुकोण, इमरान हाशमी। फाइल फोटो।

हॉलीवुड की दीपिका

करिअर के बेहतरीन दौर से गुजर रहीं दीपिका पादुकोण भी हॉलीवुड में दिलचस्पी दिखा रही हैं। हाल ही में उनकी दूसरी हॉलीवुड फिल्म की घोषणा हुई है। दीपिका की कंपनी इस फिल्म के निर्माण में साझेदारी भी कर रही है। फिल्म में दीपिका का किरदार दो अलग-अलग संस्कृतियों के इर्द-गिर्द घूमता है और यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। 2017 में उन्होंने पैरामाउंट पिक्सचर्स की ‘एक्सएक्सएक्स : रिटर्न आॅफ जेंडर केज’ में सेरेना उंगेल के किरदार से हॉलीवुड में शुरुआत की थी।

85 मिलियन डॉलर बजट की इस फिल्म ने बॉक्स आॅफिस पर 350 मिलियन डॉलर का कारोबार किया था। अब जोश से भरी दीपिका हॉलीवुड में अपनी दूसरी फिल्म करने जा रही हैं। वह ‘सर्कस’ में रणवीर सिंह, ‘फाइटर’ में ऋत्विक रोशन और ‘पठान’ में शाहरुख खान के साथ काम कर रही हैं। उनकी 1983 के क्रिकेट विश्व कप पर बनी ‘83’ रिलीज के लिए तैयार है। हॉलीवुड में सक्रियता के बाद ऐश्वर्या राय, मल्लिका सेहरावत और प्रियंका चोपड़ा का बॉलीवुड में करिअर उतार पर चला गया था। उम्मीद है कि दीपिका के साथ ऐसा नहीं होगा।

गायक अमिताभ

बीते साल कोरोना काल में अमिताभ बच्चन की ‘गुलाबो सिताबो’ ओटीटी पर रिलीज होने वाली पहली फिल्म बनी थी। उसके बाद बॉलीवुड की फिल्में धड़ाधड़ ओटीटी पर आने लगीं। बीते सप्ताह उनकी फिल्म ‘चेहरे’ रिलीज हुई जिसमें उनके काम की तारीफें की जा रही हैं। चेहरे का शीर्षक गीत ‘उम्र की रफ्तार’ फिल्म के निर्देशक रूमी जाफरी ने लिखा है और विशाल शेखर ने इसे कविता की तरह अमिताभ से गवाया है। हालांकि बच्चन अपनी फिल्मों के लिए पहले भी गा चुके हैं।

1976 में पहली बार कभी कभी में कविता गुनगनाने वाले बच्चन ने 1979 में पहली बार राजेश रोशन के लिए ‘मिस्टर नटवरलाल’ में गाना गाया था। हर साल होली से ठीक पहले ‘रंग बरसे भीगे चुनरवाली…’ से लेकर ‘होली खेले रघुवीरा बिरज में…’ खूब बजते हैं और लोग उन पर थिरकते भी हैं। ‘चेहरे’ ही नहीं बच्चन इन दिनों एक कन्नड़ फिल्म ‘बटरफ्लाई’ में भी अभिनय कर रहे हैं और उसमें उन्होंने गाना भी गाया है। गैर हिंदीभाषी किसी फिल्म के लिए संभवतया यह उनका गाया पहला ही गाना है। इन दिनों जब फिल्म सितारों को काम की कमी का सामना करना पड़ रहा है बच्चन आधा दर्जन फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं।

नए इमरान हाशमी

वाकई इमरान हाशमी एक नई इमेज के साथ अपने प्रशंसकों के सामने आ रहे हैं। बॉलीवुड ने अपने फायदे के लिए उन्हें ‘सीरियल किसर’ की छवि में बांध दिया था और मजबूरी में हाशमी 17 सालों से चूमाचाटी करने वाले हीरो की छवि से बाहर नहीं निकल पाए थे। प्रचार की खुराक पर चलने वाले बॉलीवुड में उनकी यह छवि जानबूझकर तैयार की गई थी और इसे ही उनके लिए फायदेमंद समझ लिया गया था। मगर कोई ऐसी छवि के सहारे लंबे समय तक टिका नहीं रह सकता। लिहाजा समय के साथ यह छवि धूमिल हो रही है और हाशमी को अब इससे निजात मिलती नजर आ रही है। ‘द दर्टी पिक्चर’ जैसी फिल्म में हाशमी इस छवि से बाहर निकलते दिखाई दिए थे। आने वाली फिल्म ‘टाइगर 3’ की शूटिंग के लिए वह आइएसआइ एजंट के रूप में सलमान खान से दो दो हाथ करने तुर्की रवाना हो चुके हैं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।