ताज़ा खबर
 

बरसों पुराने इस रिश्ते की वजह से मनोज कुमार ने किया था शाहरुख खान को माफ

तब शाहरुख खान को पता चला कि जिस सविता देवी को वह देखने आए हैं वह मनोज कुमार की सास हैं।

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और मनोज कुमार।

मनोज कुमार और शाहरुख खान बॉलीवुड इंड्रस्टी के दिग्गज एक्टर्स हैं। दोनों ही दिग्गजों ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। जहां शाहरुख खान को बी-टाउन का किंग खान या बादशाह कहा जाता है तो वहीं मनोज कुमार को भारत कुमार कहा जाता है। शाहरुख मनोज कुमार की बहुत इज्जत करते हैं लेकिन वह एक बार ऐसी गलती कर बैठे थे जिसकी वजह से मनोज कुमार उनसे काफी नाराज हो गए थे। यहां तक कि मनोज कुमार ने शाहरुख पर और फराह खान पर 100 करोड़ का मानहानि का दावा ठोक दिया था। सभी जानते हैं कि कुछ समय बाद मनोज कुमार ने इन दोनों को माफ कर दिया था लेकिन इसके पीछे क्या वजह थी शायद ही आप जानते होंगे, चलिए आज हम बताते हैं।

दरअसल ये मामला साल 2007 में रिलीज हुई शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म ओम शांति ओम के दौरान का है। इस फिल्म की निर्माता-निर्देशक फराह खान थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ओम शांति ओम के एक सीन में मनोज कुमार का मजाक उड़ाया गया था। इस सीन के बारे में जैसे ही मनोज कुमार को पता चला तो उन्होंने वह शाहरुख खान और फराह खान पर काफी गुस्सा हुआ थे।

इसके बाद फराह ने मनोज कुमार को विश्वाल दिलाया कि रिलीज से पहले वह सीन हटा लिया जाएगा लेकिन जब फिल्म को जापान में रिलीज किया गया तो वह सीन नहीं हटाया गया। तब मनोज कुमार ने साल 2008 में शाहरुख और फराह खान पर मुंबई के अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में 100 करोड़ का मानहानि का दावा ठोक दिया और केस चलता रहा।

इसी दौरान एक दिन शाहरुख खान को पता चला कि उनकी अम्मी की एक सहेली मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती हैं तो वह उन्हें देखने पहुंच गए। अस्पताल में जाने के बाद कुछ ऐसा हुआ कि मनोज कुमार ने शाहरुख को माफ कर दिया और मानहानि का केस वापस ले लिया।

दरअसल शाहरुख जिस महिला को देखने अस्पताल पहुंचे थे वहां उनकी मुलाकात मनोज कुमार से हुई। तब शाहरुख खान को पता चला कि जिस सविता देवी को वह देखने आए हैं वह मनोज कुमार की सास हैं। उस वक्त सविता देवी एक ऑपरेशन कराने के लिए मुंबई के अस्पताल में भर्ती थीं। कहा जाता है कि सविता देवी ने ही दोनों के बीच सुलह कराई थी।

इस तरह शाहरुख की मां और सविता देवी के बरसों पुराने रिश्ते की वजह मनोज कुमार ने शाहरुख खान को माफ किया था, मनोज कुमार ने केस वापस लिया था। दरअसल यह रोचक किस्सा 92.7 बिग एफ. एम. पर प्रसारित होने वाले फेमस शो सुहाना सफर विद अन्नू कपूर में बताया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App