ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 100
    BJP+ 69
    RLM+ 0
    OTH+ 17
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 101
    BJP+ 88
    BSP+ 5
    OTH+ 6
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 55
    BJP+ 22
    JCC+ 5
    OTH+ 1
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 82
    TDP-Cong+ 25
    BJP+ 6
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 26
    Cong+ 9
    BJP+ 1
    OTH+ 3

* Total Tally Reflects Leads + Wins

HAPPY BIRTHDAY AMITABH BACHCHAN: तो क्या उस शख्स ने मर कर दिया था अमिताभ बच्चन को नया जन्म?

Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ के फैंस ने उनकी जान बचाने के लिए केवल दुआएं ही नहीं की थीं बल्कि उनके लिए 200 डोनरों ने 60 बोतल खून भी दिया था। हालांकि इस घटना के दौरान एक बेहद रहस्यमयी हादसा भी हुआ था।

मुंबई के अस्पताल में रिकवर होने के बाद बच्चों के साथ आराम करते अमिताभ बच्चन। सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

Happy Birthday Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन आज अपना 76वां जन्मदिन मना रहे हैं। खास बात ये है कि वे 11 अक्तूबर के साथ ही साथ 2 अगस्त की तारीख को भी अपने जन्म दिन के रूप में देखते है क्योंकि यही वो दिन था जब उन्हें लगा था कि वे मौत को पछाड़कर वापस आ गए हैं। दरअसल 1983 में कुली की शूटिंग चल रही थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में उनके को-स्टार पुनीत इस्सर के साथ एक्शन सीन था। इस सीन को शूट करते समय यानि 26 जुलाई 1982 को अमिताभ बच्चन घायल हो गए थे। दरअसल पुनीत का मुक्का उन्हें बेहद तेजी से पड़ा था। अमिताभ बच्चन को मुंबई के एक अस्पताल में ट्रांसफर किया गया था। बताया जाता है कि इस घटना के बाद कुछ समय के लिए अमिताभ को क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था। अमिताभ के पेट में इतनी गहरी चोट लगी थी कि उनकी आंत फट चुकी थी।

अमिताभ बच्चन के अस्पताल में होने की खबर से दुनियाभर में उनके फैंस के बीच मातम का माहौल था और वे उनके लिए लगातार दुआएं कर रहे थे। अमिताभ की इस हालत से परेशान उनके दोस्त राजीव गांधी ने अपनी अमेरिका की यात्रा रद्द कर दी थी। अमिताभ के फैंस ने उनकी जान बचाने के लिए केवल दुआएं ही नहीं की थीं बल्कि उनके लिए 200 डोनरों ने 60 बोतल खून भी दिया था। हालांकि इस घटना के दौरान एक बेहद रहस्यमयी हादसा भी हुआ था।

जया बच्चन ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए कहा कि ‘मैं अस्पताल पहुंची थी और वहां मौजूद अजिताभ बच्चन ने कहा था कि तुम्हें मजबूत रहना होगा क्योंकि हालात अच्छे बिल्कुल नहीं हैं। लेकिन मेरा दिल नहीं मान रहा था। वही एक डाक्टर ने भी कहा था कि अब हमें दवाओं की नहीं बल्कि दुआओं की जरूरत है। मैं हनुमान चालीसा लाई थी लेकिन उसे पढ़ नहीं पा रही थी क्योंकि मेरी नज़र उन डाक्टर्स पर टिकी हुई थी। मैं ठीक से देख नहीं पा रही थी लेकिन देख रही थी कि वे अमिताभ का दिल पंप कर रहे थे और लगातार इंजेक्शन्स दे रहे थे। इसके कुछ देर बाद मैंने देखा कि उनके शरीर में हल्की सी हरकत हुई। फिर डॉक्टर्स ने उनके पैर सहलाने शुरू किए और अमिताभ बेहतर होना शुरू हो गए थे। लेकिन एक बेहद अजीबोगरीब वाक्या ये भी हुआ कि हॉस्पीटल में उसी दिन, उसी समय एक और आदमी की आईसीयू में मौत हो गई थी और उस शख़्स का जन्म भी 11 अक्तूबर 1942 को ही हुआ था। ये न केवल अजीब था बल्कि बेहद डरावना भी था।’ शायद यही कारण है कि अमिताभ 2 अगस्त की तारीख को अपने नए जन्म के तौर पर देखते हैं।

Amitabh bachchan, amitabh bachchan health, thugs of hindustan, aamir khan, facebook post, Bollywood Photos, Latest Bollywood Photographs, Bollywood Images, Latest Bollywood photos बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (फोटो सोर्स- ट्विटर)

 

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App