ताज़ा खबर
 

‘हैप्पी भाग जाएगी’ पर पाकिस्तान में लगा बैन, जिन्ना की तस्वीर दिखाने पर सरकार को एतराज

मुदस्सर अजीज द्वारा डायरेक्टर की गई मूवी में अभय और डायना के अलावा अली फजल, जिम्मी शेरगिल ने भी अहम रोल किए हैं। साथही पाकिस्तानी एक्टर मोमल शेख फिल्म में अहम भूमिका निभा रही हैं।

Author मुंबई | August 22, 2016 6:11 PM
पाकिस्तान सरकार को जिन्ना की तस्वीर दिखाए जाने पर एतराज था।

इस सप्ताह रिलीज हुई बॉलीवुड मूवी हैप्पी भाग जाएगी पर पाकिस्तान में बैन लगा दिया गया है। डायना पैंटी और अभय देओल अभिनीत मूवी में दिखाया गया है कि हैप्पी (डायना) अपनी शादी से भाग जाती हैं और गलती से पाकिस्तान पहुंच जाती हैं। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म में पाकिस्तानी नेता मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर दिखाए जाने पर सेंसर बोर्ड को दिक्कत हुई है। फिल्म मेकर आंनद एल राय ने बताया कि बोर्ड को पियुष मिश्रा के पाकिस्तानी पुलिसकर्मी के रोल पर भी दिक्कत थी। हालांकि, बोर्ड ने फिल्म में और कट लगाने के आदेश की बजाए बैन ही लगा दिया।

रिपोर्ट में आनंद एल राय के हवाले लिखा है, ‘पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड को मूवी दिखाई गई थी। सेंसर बोर्ड को मूवी अच्छी लगी। सेंसर बोर्ड फिल्म में एक छोटा सा कट लगवाना चाहता था। जिस पर हम राजी हो गए थे। शुरुआत में कहा गया कि फिल्म में कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन बाद में हमें सूचना मिली की पाकिस्तान के एक मंत्रालय को फिल्म से दिक्कत है।’ साथ ही आनंद ने जिन्ना की तस्वीर पर कहा, ‘हमने बॉलीवुड में गांधी पर भी फिल्म बनाई है-लगे रहे मुन्ना भाई। लेकिन मूवी पर कभी ऐसा बैन नहीं लगाया गया। बोर्ड ने फिल्म पर बैन लगाए जाने की कोई वजह नहीं बताई, लेकिन बैन का आदेश जारी कर दिया गया।

मुदस्सर अजीज द्वारा डायरेक्टर की गई मूवी में अभय और डायना के अलावा अली फजल, जिम्मी शेरगिल ने भी अहम रोल किए हैं। साथही पाकिस्तानी एक्टर मोमल शेख फिल्म में अहम भूमिका निभा रही हैं। इतना ही नहीं बल्कि मूवी की शूटिंग पाकिस्तान के लाहौर के बाहरी हिस्सों में भी की गई है।

Read Also: Happy Bhag Jaegi: बेचारे, जिमी शेरगिल को इस फिल्म में भी नहीं मिली दुल्हन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X