ताज़ा खबर
 

फिल्में तो सिर्फ मर्दों के लिए होती थीं, हीरोइनें तो… ‘धूम’ गर्ल रिमी सेन ने बताया क्यों छोड़ी एक्टिंग

एक्ट्रेस रिमी सेन ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया। कई फिल्में ऐसी भी थीं जो कि सुपर हिट रहीं। एक्ट्रेस अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म धूम में नजर आईं, तो वहीं अक्षय खन्ना के...

Rimi Sen, Dhoom Actress Rimi Sen, Rimi Sen Movies, रिमी सेन, धूम, Golmaal Actress Rimi Sen, Rimi Sen Quit acting,रिमी सेन ने फिल्म धूम में अभिषेक बच्चन के अपोजिट काम किया था। (फोटोसोर्स- रिमी सेन इंस्टा)

फिल्म Dhoom में अपने सॉन्ग ‘शिकदुम शिकदुम’ से धूम मचाने वालीं रिमी सेन कई सालों तक बड़े पर्दे से दूर रहीं। दरअसल, एक्ट्रेस ने एक्टिंग लाइन से ही क्विट कर लिया था। लेकिन अब एक बार फिर से एक्ट्रेस एक्टिंग वर्ल्ड में आने का मन बना चुकी हैं। डिटिजल और ओटीटी प्लैटफॉर्म को लेकर एक्ट्रेस कहती हैं कि अब एक्टर्स के पास अपना टैलेंट दिखाने के लिए कई तरीके हैं। जिससे वह खुश हैं। 39 साल की एक्ट्रेस रिमी सेन ने हाल ही में बताया कि उनके पास कई ऐसे प्रोजेक्ट हैं जो कि ओटीटी प्लैटफ़ॉर्म से जुड़े हुए हैं, जिनमें कंटेट है जो करने लायक हैं।

एक्ट्रेस रिमी सेन ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया। कई फिल्में ऐसी भी थीं जो कि सुपर हिट रहीं। एक्ट्रेस अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म धूम में नजर आईं, तो वहीं अक्षय खन्ना के साथ फिल्म हंगामा में भी दिखीं। अजय देवगन, अरशद वारसी, तुषार कपूर के साथ गोलमाल में भी दिखीं तो वहीं एक बार फिर से धूम 2 में नजर आईं थीं।

रिमी बॉलीवुड और यहां काम के तरीके को लेकर कुछ बातें शेयर करते हुए कहती हैं- ‘आज से पहले अपने करियर में मैं कई फिल्मों का हिस्सा रही। मैंने कई कॉमेडी फिल्में कीं। लेकिन मैं खुश नहीं थी। मुझे जो काम मिल रहा था मैं उससे खुश नहीं थी। मैं बहुत निराश हो चुकी थी, कि मुझे अच्छे मौके और अच्छा काम नहीं मिल रहा। ऐसे में मैंने एक्टिंग छोड़ दी। ये सब काम नहीं कर रहा था मेरे लिए, ऐसे में मैंने इंडस्ट्री से डिसकनेक्ट हो गई। मैंने इस बीच कुछ ऐसा भी नहीं किया कि जिससे लोग मुझे याद रखें। आज के दौर में मुझे लगता है कि अब ज्यादा पॉसिबिलीटीज हैं। आज काफी क्रिएटिव कंटेंट है।’

एक्ट्रेस ये भी बताती हैं कि जब वह बॉलीवुड का हिस्सा थीं तब और अब में कितना फर्क आया है। कोईमोई के मुताबिक रिमी सेन ने बताया- आज भी फिल्में मेल डॉमिनेटिंग ही बनती हैं। लेकिन मेरे टाइम में फिल्में सिर्फ मर्दों के लिए ही बनती थीं। महिलाएं (हिरोइनें) तो सिर्फ फर्नीचर होती थीं। अगर महिला सशक्तिकरण वाली फिल्में होती भी तो भी वह असफल ही होतीं। आज हमारे यहां अच्छा कंटेंट बन रहा है। अच्छे डायरेक्टर्स भी हैं आज इंडस्ट्री में जैसे कि Shoojit Sircar और Sriram Raghavan जो कि कंटेंट के मामले में दर्शकों के लिए कुछ नया ही लाते हैं।

रिमी कहती हैं कि आज ओटीटी पर महिलाओं के लिए भी काफी मौके हैं। स्टोरी है कैरेक्टर्स हैं, जिसे वो ड्राइव कर सकती हैं और आज के वक्त में एज मैटर नही करती है। एक वक्त था जब हिरोइनों की एक्टिंग लाइफ होती थी। लेकिन आज ऐसा नहीं है। यहां तक की 50 साल से बड़ी फीमेल एक्ट्रेस को भी बेहद शानदार रोल मिल रहे हैं।

बता दें, एक्ट्रेस रिमी सेन अक्षय कुमार से लेकर अक्षय खन्ना तक एक्टर्स के साथ कॉमेडी फिल्में कर चुकी हैं। एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म हंगामा से की थी। साल 2003 में आई इस फिल्म में काम करने के लिए एक्ट्रेस को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला था।

Next Stories
1 फिल्म के चक्कर में बिक गया था गोविंदा के पिता का बंगला, मां की बात सुन रेलवे स्टेशन पर ही फूट-फूटकर रोने लगे थे
2 जब ज़िंदगी-मौत से जंग लड़ रहे थे अमिताभ बच्चन, पत्नी जया कर रही थीं हनुमान चालीसा का पाठ
3 कॉलेज के दिनों में शम्मी कपूर पर फिदा थीं जयललिता, इस क्रिकेटर पर भी था क्रश; खुद किया था खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X