आशा पारेख के डर से ‘आए दिन बहार के’ की शूटिंग पर प्याज खाकर पहुंचते थे धर्मेंद्र, दिलचस्प है वजह

धर्मेंद्र फिल्म ‘आए दिन बहार के’ के सेट पर आशा पारेख की डर से प्याज खाकर पहुंचा करते थे। इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने एक रिएलिटी शो पर किया था।

Dharmendra, Dharmendra Life Journey, धर्मेंद्र, DHarmendra Movies, Dharmendra AC Train To Aero Plane,
बॉलीवुड स्टार धर्मेंद्र (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग और अंदाज से सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। धर्मेंद्र ने फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से बॉलीवुड में कदम रखा था, इसके बाद वह हिंदी सिनेमा की कई सुपुरहिट फिल्मों में नजर आए थे। यूं तो धर्मेंद्र की जिंदगी से जुड़े कई ऐसे किस्से हैं, जिनके बारे में सुनकर लोगों को हंसी आ जाएगी। इन्हीं किस्सों में से एक किस्सा यह भी है कि धर्मेंद्र फिल्म ‘आए दिन बहार के’ के सेट पर आशा पारेख की डर से प्याज खाकर पहुंचा करते थे। इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने एक रिएलिटी शो पर किया था, जहां उनके साथ आशा पारेख भी मौजूद थीं।

धर्मेंद्र ने इस किस्से को साझा करते हुए कहा, “हम दार्जीलिंग में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे और पैकअप के बाद प्रोड्यूसर और बाकी क्रू-मेंबर साथ में जमकर पार्टी करते थे। मैं भी उस पार्टी में शामिल होता था और कई बार खूब शराब भी पी लेता था। लेकिन सुबह शराब की बदबू को छुपाने केल लिए मैं ढेर सारी प्याज खा लिया करता था।”

धर्मेंद्र ने बताया कि जब वह प्याज खाकर सेट पर जाया करते थे तो आशा पारेख को प्याज की बदबू से भी परेशानी होती थी। ऐसे में एक्ट्रेस ने उन्हें शराब न पीने की सलाह दी थी। धर्मेंद्र ने आशा पारेख से इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मैंने आपसे कहा था कि मैं शराब की बदबू को छुपाने के लिए पग्याज खाता हूं, और आप ने मुझे शराब न पीने की सलाह दी थी।”

धर्मेंद्र ने किस्से को साझा करते हुए आगे कहा, “इनके कहने पर मैंने शराब पीनी बंद कर दी और हम बहुत अच्छे दोस्त बन गए थे। हम बिल्कुल एक परिवार की तरह थे और वो दिन भी बहुत प्यारे हुआ करते थे। अब वो यादें मुझे मायूस कर देती हैं, लेकिन वह अनुभव हमेशा मुझे खुश करता है।”

इससे इतर धर्मेंद्र ने बताया था कि एक बार वह शूटिंग के दौरान कैमरा मैन की बियर ही पी गए थे। ‘आपकी अदालत’ में धर्मेंद्र ने इस बारे में बताया, “जब शूटिंग हो रही थी तो मेरी नजर कैमरामैन की बियर की बोतल पर थी। ऐसे में जैसे ही कैमरा मैन का ध्यान हटता, मैं उनकी बियर पी जाता था। मेरे ऐसा करने से खुद कैमरा मैन भी हैरान हो गया था कि उसकी बियर आखिर पी कौन रहा है।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X