फिल्मफेयर के लिए धर्मेंद्र ने सिलवाया था स्पेशल सूट, समारोह की रात खा ली थी नींद की गोली; फिर हुआ था कुछ ऐसा

धर्मेंद्र ने फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए स्पेशल सूट सिलवाया था। लेकिन अवॉर्ड की रात वह नींद की गोली खाकर सो गए थे।

sunny deol, dharmendra
बॉलीवुड मशहूर एक्टर धर्मेंद्र और उनके बेटे सनी देओल (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सनी देओल ने फिल्म ‘बेताब’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों के जरिए दर्शकों का दिल जीता था। खासकर उनकी फिल्म ‘घायल’ ने लोगों का दिल जीतने के साथ-साथ बॉक्स ऑफिस पर भी जमकर कमाई की थी। इतना ही नहीं, फिल्म को कई अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। ‘घायल’ फिल्म को फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया था, जिसकी तैयारी करते हुए धर्मेंद्र ने अपने लिए स्पेशल सूट तक सिलवाया था। हालांकि समारोह की रात एक्टर नींद की गोली खाकर सो गए थे।

धर्मेंद्र से जुड़ी इस बात का खुलासा लेखक व पत्रकार रोशमिला भट्टाचार्या ने किताब ‘माटिनी मैन’ में किया था। उन्होंने अपनी किताब में धर्मेंद्र के बारे में बताया था कि फिल्मफेयर अवॉर्ड सेरेमनी के लिए एक्टर ने स्पेशल सूट सिलवाया था, लेकिन उन्हें इस बात का डर था कि शायद उन्हें बेस्ट कैटेगरी का अवॉर्ड न मिले।

रोशमिला ने अपनी किताब में आगे बताया था कि घर खाली हाथ लौटने के डर से धर्मेंद्र ने अवॉर्ड समारोह में न जाने का फैसला किया। उन्होंने सेरेमनी में अपने बड़े बेटे सनी देओल को भेज दिया और उनसे कहा कि अगर उन्हें जरा भी पता चले कि ‘घायल’ को बेस्ट फिल्म का पुरस्कार मिल रहा है तो वह उन्हें तुरंत कॉल करके बता दें।

रात के करीब 9 बजे तक सनी देओल को यह एहसास हुआ कि उनके पिता को पुरस्कार मिलने वाला है। ऐसे में उन्होंने तुरंत अपने पिता को कॉल की। लेकिन तब तक धर्मेंद्र नींद की गोली खाकर सो चुके थे। रोशमिला ने अपनी किताब में लिखा था कि धर्मेंद्र ने नींद में पठाखों की आवाज सुनी और सोचा कि आखिर किसी जीत का जश्न मनाया जा रहा है।

हालांकि एक्टर को अगले दिन पता चला कि वह जीत का जश्न उन्हें अवॉर्ड मिलने की खुशी में था। दूसरी ओर समारोह में न पहुंच पाने के कारण धर्मेंद्र की जगह एक्टर सनी देओल को वह अवॉर्ड स्वीकार करना पड़ा था। बता दें कि ‘घायल’ को सात कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया था, जिसमें बेस्ट एक्टर, बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट स्टोरी, बेस्ट आर्ट डायरेक्टर, बेस्ट सिनेमेटोग्राफर और बेस्ट एडिटर शामिल था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट