scorecardresearch

मीना मेरा इंतजार कर रही होगी- जब नशे में धुत धर्मेंद्र को नहीं मिल रही थी एयरपोर्ट पर एंट्री, जोर-जोर से चिल्लाने लगे थे एक्टर

धर्मेंद्र ने नशे में एयरपोर्ट पर मीना कुमारी का नाम चिल्लाना शुरू कर दिया था और कहा था कि मीना मेरा इंतजार कर रही होगी। इस बात का खुलासा मीना कुमारी के जीवन पर आधारित किताब ‘द क्लासिक बायोग्राफी’ में किया गया है।

meena kumari, dharmendra
एयरपोर्ट पर मीना कुमारी का नाम चिल्लाने लगे थे धर्मेंद्र (फोटो क्रेडिट- इंडियन एक्सप्रेस)
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर धर्मेंद्र ने फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से डेब्यू किया था। उन्हें उनके काम के साथ-साथ उनकी सादगी के लिए भी खूब जाना जाता है। धर्मेंद्र को उनके करियर के दौरान बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मीना कुमारी ने काफी मदद की थी। कई बार एक्ट्रेस फिल्मों में धर्मेंद्र को हीरो बनाने के लिए निर्देशकों के सामने तक शर्त रख दिया करती थीं। दोनों की बॉन्डिंग इस कदर अच्छी हो गई थी कि एक बार धर्मेंद्र ने नशे में एयरपोर्ट पर मीना कुमारी का नाम चिल्लाना शुरू कर दिया था। इस बात का खुलासा मीना कुमारी के जीवन पर आधारित किताब ‘द क्लासिक बायोग्राफी’ में किया गया है।

किताब के मुताबिक धर्मेंद्र फिल्म ‘काजल’ के प्रीमियर के लिए दिल्ली की एक पार्टी में शामिल हुए थे। उस पार्टी के बीच ही धर्मेंद्र ने काफी शराब पी ली थी। धर्मेंद्र नशे में धुत हो चुके थे, ऐसे में जब वह मुंबई लौटने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचे तो एयरपोर्ट प्रशासन ने उन्हें वहीं पर रोक दिया और एंट्री नहीं दी।

मीना कुमारी का नाम चिल्ला पड़े थे एक्टर: एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा रोक लगाने पर धर्मेंद्र वहीं पर चिल्लाने लगे। उन्होंने कहा, “लेकिन मेरा बॉम्बे जाना बहुत जरूरी है। मुझे वहां किसी भी हालत में पहुंचना ही होगा। मीना मेरा इंतजार कर रही होगी।” धर्मेंद्र की इस बात ने उनका और मीना कुमारी का नाम सुर्खियों में ला दिया था। इतना ही नहीं, दोनों के अफेयर की चर्चा भी मीडिया में होने लगी थी।

मीना कुमारी पर जब धर्मेंद्र से पूछा गया सवाल: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मीना कुमारी भी धर्मेंद्र को पसंद करने लगी थीं। उन्होंने कई बार शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र को फिल्मों में काम करने का तरीका भी बताया है। मीना कुमारी को लेकर रजत शर्मा के शो ‘आपकी अदालत’ में भी एक्टर से पूछताछ की गई थी। एक्टर से सवाल किया गया, “क्या मीना कुमारी आपकी पहली मोहब्बत थीं।”

मैं उनका बहुत बड़ा फैन था: इसके जवाब में धर्मेंद्र ने साफ इंकार कर दिया और कहा कि नहीं, वह मेरी मोहब्बत नहीं थीं। लेकिन मैं उनका बहुत बड़ा फैन था। एक फैन होने के नाते मैं उन्हें देखता रहता था। अगर फैन और स्टार के रिलेशन को मोहब्बत कहते हैं तो उसे मोहब्बत ही समझिए।

बता दें कि धर्मेंद्र से इतर मीना कुमारी भी एक बार एक्टर के लिए सड़क के बीचों-बीच बैठ गई थीं और चिल्लाने लगी थीं ‘मेरा धर्म कहां है?’ मीना कुमारी और धर्मेंद्र की यह नजदीकियां कमल अमरोही को बिल्कुल भी पसंद नहीं आती थी। ऐसे में कमाल अमरोही ने फिल्म ‘पाकीजा’ में मीना कुमारी के साथ धर्मेंद्र की जगह राजकुमार को कास्ट किया था।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट