मीना कुमारी के कारण कमाल अमरोही ने धर्मेंद्र को ‘पाकीजा’ में नहीं दिया था रोल, एक्टर से किया गया सवाल तो बताई थी ये वजह

कमाल अमरोही ने मीना कुमारी के कारण धर्मेंद्र को ‘पाकीजा’ में कास्ट नहीं किया। जब यह सवाल धर्मेंद्र से किया गया तो उन्होंने जबरदस्त जवाब दिया।

dharmendra, meena kumari
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर धर्मेंद्र और एक्ट्रेस मीना कुमारी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर धर्मेंद्र ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से लोगों का खूब दिल जीता है। धर्मेंद्र ने फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और इसके बाद कई हिट फिल्मों में भी नजर आए। धर्मेंद्र को लेकर यह कहा जाता था कि उनकी सफलता में एक्ट्रेस मीना कुमारी का काफी हाथ था। इतना ही नहीं, दोनों के अफेयर की खबरें भी खूब सुर्खियों में थीं। धर्मेंद्र और मीना कुमारी की बढ़ती नजदीकियों से परेशान होकर कमाल अमरोही ने एक्टर को ‘पाकीजा’ फिल्म में भी कास्ट नहीं किया था।

‘पाकीजा’ फिल्म मीना कुमारी को ट्रिब्यूट देने के लिए बनाई गई थी। इस फिल्म में मीना कुमारी जहां लीड एक्ट्रेस थीं तो वहीं एक्टर के तौर पर धर्मेंद्र को लिया जा रहा था। लेकिन उनकी और मीना कुमारी की बढ़ती नजदीकियों के कारण कमाल अमरोही ने एक्टर को फिल्म में रोल नहीं दिया था।

वहीं जब यह सवाल खुद धर्मेंद्र से ‘आपकी अदालत’ में किया गया तो उन्होंने जबरदस्त अंदाज में जवाब दिया था। धर्मेंद्र से रजत शर्मा ने सवाल किया था, “पाकीजा फिल्म में कमाल अमरोही ने आपको इसलिए काम नहीं करने दिया था, क्योंकि उसमें एक्ट्रेस मीना कुमारी थीं?” रजत शर्मा के इस सवाल पर धर्मेंद्र हंसने लगे।

धर्मेंद्र ने रजत शर्मा को जवाब देते हुए कहा, “लोग जलते हैं यार मुझसे।” इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने एक्ट्रेस संग अफेयर पर भी बात की थी। उन्होंने कहा था, “मीना कुमारी संग मेरी मोहब्बत नहीं थी। मैं उनका फैन था। वो बहुत बड़ी स्टार थीं। मैं एक फैन के तौर पर उनको देखता था और अगर फैन और स्टार के रिश्ते को मोहब्बत कहते हैं तो उसे मोहब्बत समझ लीजिए।”

बता दें कि धर्मेंद्र के बाद फिल्म ‘पाकीजा’ में एक्टर राजकुमार को कास्ट किया गया था। लेकिन शूटिंग के दौरान खुद राजकुमार भी मीना कुमारी पर दिल हार बैठे थे। इसलिए वह जानबूझकर मीना कुमारी के सामने डायलॉग भूलने का नाटक करते थे। वहीं जब कमाल अमरोही को यह बात पता चली तो उन्होंने दोनों के इतने सीन कटवा दिये कि फिल्म में राजकुमार का रोल केवल नाम का बचा था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट