मैं राजकुमार जी का रोल करना चाहता था…’वक्त’ फिल्म में काम करने से धर्मेंद्र ने किया था इंकार, कही ये बात

धर्मेंद्र ने 'वक्त' फिल्म छोड़ने का कारण बताते हुए कहा कि उसमें राजकुमार जी का रोल करना चाहते थे। इसके साथ ही उन्होंने जंजीर फिल्म को छोड़ने का भी कारण बताया।

dharmendra, dharmendra newsधर्मेंद्र ‘वक्त’ में करना चाहते थे राजकुमार का रोल (फोटो क्रेडिट धर्मेंद्र इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड में हीमैन के नाम से मशहूर धर्मेंद्र (Dharmendra) को भारतीय सिनेमा के सफल एक्टर में गिना जाता है। उन्होंने फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे से डेब्यू किया था और इसके बाद लगातार हिट पर हिट फिल्में भी की थीं। लेकिन एक दौर ऐसा था जब धर्मेंद्र ने वक्त और जंजीर जैसी कई फिल्मों में काम करने से मना कर दिया था। हालांकि, बाद में वो फिल्में पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थीं। इन फिल्मों को मना करने को लेकर शो आप की अदालत में रजत शर्मा ने धर्मेंद्र से सवाल किया, जिसपर उन्होंने बताया कि वह वक्त फिल्म में राजकुमार जी का रोल करना चाहते थे। इसके साथ ही उन्होंने जंजीर फिल्म को छोड़ने का भी कारण बताया।

राजकुमार का रोल करना चाहते थे एक्टर- धर्मेंद्र (Dharmendra) ने फिल्म वक्त को मना करने के बारे में कहा, “मैं उस फिल्म में राजकुमार जी का रोल अदा करना चाहता था। उनका रोल बड़े भाई का था, जो कि काफी अच्छा भी था। मैंने इसे लेकर चोपड़ा जी से भी बात की थी। लेकिन वह तो टालने वाल थे और उन्होंने कहा था कि बड़ा भाई बनना पड़ेगा। उनकी इस बात से मैं भी टाल गया कि मैं नहीं बनूंगा।”

धर्मेंद्र (Dharmendra) ने आपकी अदालत में जंजीर को लेकर भी बातचीत की। जंजीर को मना करने के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “उसकी मुझे खुशी भी है, लेकिन दुख भी है। दुख इसलिए कि मैंने वो फिल्म साढ़े 17 हजार में खरीदी थी। उसी दौरान मैंने प्रकाश मेहरा के साथ काम किया था, और उन्होंने मुझसे फिल्म भी मांगी। मैंने वो कहानी उन्हें दे दी।”

बहन के कहने पर नहीं की जंजीर फिल्म- धर्मेंद्र (Dharmendra) के मुताबिक जंजीर फिल्म न करने के पीछे की एक वजह उनकी बहन भी थीं। इस बारे में उन्होंने कहा, “मेरी कजन सिस्टर थीं, जिन्होंने मुझे प्रकाश मेहरा के साथ काम न करने के लिए कसम दी। क्योंकि जब उन्होंने फिल्म बनानी चाही तो प्रकाश मेहरा ने उन्हें मना कर दिया था। फिर मेरे घरवालों ने भी मुझे मना किया। वो फिल्म मुझे छोड़नी पड़ी और मुझे इस बात का दुख भी बहुत हुआ।”

ठाकुर के रोल के लिए उत्साहित थे धर्मेंद्र- बता दें कि करियर के दौरान धर्मेंद्र (Dharmendra) ने ‘शोले’ फिल्म से भी खूब लोकप्रियता हासिल की थी। इस फिल्म में उन्होंने वीरू का किरदार निभाते हुए नजर आए थे। लेकिन धर्मेंद्र फिल्म में ठाकुर बलदेव सिंह का किरदार निभाना चाहते थे, जिसे बाद में संजीव कुमार ने अदा किया था।

एनडीटीवी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक धर्मेंद्र ठाकुर बलदेव सिंह के किरदार के लिए काफी उत्सुक थे और उन्हें यह बताया गया था कि संजीव कुमार वीरू का रोल अदा करेंगे। हालांकि, बाद में वीरू का किरदार धर्मेंद्र को ही मिला।

Next Stories
1 हम जो चाहते हैं हम वो करेंगे…जब इंटरव्यू में रेखा से पूछा गया था शादी को लेकर सवाल, एक्ट्रेस ने कही थी ये बात
2 कर्फ़्यू में पालतू कुत्ते संग मॉर्निंग वॉक करती दिखीं मलाइका अरोड़ा, नाराज़ लोगों ने कर दिया ट्रोल
3 मोदी जी ने देश को बर्बाद कर दिया- प्रधानमंत्री पर भड़के बॉलीवुड एक्टर, बोले- लोग सड़कों पर मर रहे, इनके सारे दावे झूठे
यह पढ़ा क्या?
X