ताज़ा खबर
 

साधना के साथ काम करना चाहते थे धमेंद्र लेकिन स्क्रीन टेस्ट में हो गए थे रिजेक्ट, फिर 10 साल तक किया था इंतज़ार

धर्मेंद्र ने एक दफा खुद बताया था कि उस समय की बेहद खूबसूरत अदाकारा साधना के साथ उन्होंने काम करने का मौका गवा दिया था। इस फिल्म के लिए धर्मेद्र का स्क्रीन टेस्ट लिया गया था।

धर्मेंद्र और साधना (फोटो सोर्स- धर्मेंद्र इंस्टा, इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

अपने जमाने के सुपरहिट हीरो रह चुके धर्मेंद्र का जलवा आज भी किसी सुपरस्टार से कम नहीं है। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब हैंडसम धर्मेंद्र स्क्रीन टेस्ट के दौरान रिजेक्ट कर दिए गए थे। जी हां, धर्मेंद्र ने एक दफा खुद बताया था कि उस समय की बेहद खूबसूरत अदाकारा साधना के साथ उन्होंने काम करने का मौका गंवा दिया था। इस फिल्म के लिए धर्मेद्र का स्क्रीन टेस्ट लिया गया था।

लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। ये फिल्म थी- लव इन शिमला। इस फिल्म के लिए पहले धर्मेंद्र का स्क्रीन टेस्ट किया गया। फिर वह रिजेक्ट हो गए, लेकिन बाद में धर्मेंद्र ने साधना के साथ फिल्म ‘इश्क पर जोर नहीं’ में काम किया। लेजेंड एक्टर धर्मेंद्र ने इस बारे में अपने फैंस को एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी थी।

साधना के साथ एक खूबसूरत ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर कर धर्मेंद्र ने बताया था- ‘साधना बहुत शानदार अदाकारा थीं। बहुत अच्छी इंसान थीं। उनके साथ काम करने के लिए मैंने स्क्रीन टेस्ट दिया था। ये फिल्म थी लव इन शिमला। लेकिन इस फिल्म के लिए मैं रिजेक्ट हो गया था। ये फिल्म साधना और जॉय मुखर्जी के साथ बन रही थी। बाद में लव इन शिमला 1960 में रिलीज हुई। वहीं इश्क पर जोर नहीं 1970 में रिलीज हुई।’

 

View this post on Instagram

 

इससे पहले भी धर्मेंद्र ने एक पोस्ट किया था और कहा था कि उन्हें बस इस बात का दुख है कि उन्होंने साधना के साथ एक ही फिल्म में काम किया। बता दें, बॉलीवुड के रोमांटिक हीरो धर्मेंद्र पर मरने वाले केवल उनके फैंस ही नहीं रहे हैं, बल्कि बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस भी उन्हें बहुत पसंद करती हैं। एक एक्ट्रेस ने तो खुल कर कहा था कि उन्हें अगर मौका मिलता तो वह धर्मेंद्र से शादी कर लेतीं।

उस जमाने में जहां धर्मेंद्र के पीछे लाखों करोड़ों लड़कियां दीवानी थीं, वहीं धर्मेंद्र का दिल तो ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी पर आया हुआ था। हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने पहले इस्लाम धर्म कबूल किया था  फिर 1980 में हेमा मालिनी से शादी की।

हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र संग शादी करने को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था- ‘मैंने धरम जी से शादी जरूर की थी लेकिन मैं नहीं चाहती थी कि इस शादी से किसी को भी दुख पहुंचे। उनकी पहली पत्नी और बच्चों ने कभी अपनी जिंदगी में मेरा दखल महसूस नहीं किया। मैंने धर्मेंद्र को शादी के बाद भी कभी अपने पहले परिवार से अलग नहीं किया।’

Next Stories
1 आइटम गर्ल से आपका क्या मतलब? प्रभु चावला के सवालों से नाराज़ हो गई थीं शिल्पा शेट्टी
2 TMKOC: गोकुलधाम सोसाइटी से ‘रोशन भाभी’ थीं गायब, ‘जेठालाल’ को नहीं थी खबर! Jennifer Mistry का खुलासा
3 बदलापुर का सीक्वल बने तो लीड रोल दोनों मोटा भाई का होना चाहिए- मीडिया संस्थानों पर पड़े छापे तो मोदी-शाह पर कांग्रेस नेता ने किया तंज़
ये पढ़ा क्या?
X