शत्रुघ्न सिन्हा को शूटिंग से पहले हो रही थी घबराहट, हालत देख धर्मेंद्र ने दे दी थी अनोखी सलाह

शत्रुघ्न सिन्हा ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में बताया था कि उनकी घबारहट को देखकर धर्मेंदर ने उन्हें अनोखी सलाह दे दी थी।

shatrughan sinha, dharmendra
बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से लोगों का खूब दिल जीता है। शत्रुघ्न सिन्हा ने फिल्म ‘प्रेम पुजारी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था, इसके बाद उन्होंने फिल्मों में न केवल हीरो का किरदार निभाया, बल्कि विलेन के रोल में भी नजर आए थे। जहां एक्टिंग में शत्रुघ्न सिन्हा नंबर वन थे तो वहीं डांस में एक्टर को थोड़ी परेशानी होती थी। 1974 में आई फिल्म ‘काला पत्थर’ के गाने ‘शोर मच गया शोर’ में शत्रुघ्न सिन्हा को डांस करना था, जिससे वह काफी घबरा गए थे। उनकी हालत देख एक्टर धर्मेंद्र ने उन्हें अनोखी सलाह दे दी थी।

धर्मेंद्र से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में किया था। धर्मेंद्र से जुड़े राज खोलते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया, “वह मेरा पहला गाना था पब्लिक में, ‘शोर मच गया शोर। जब उसे फिल्माया जाना था तो मैं काफी ज्यादा घबरा गया था। मैंने पब्लिक में गाना नहीं किया था। धीरे-धीरे वहां भीड़ भी इकट्ठी हो गई थी।”

शत्रुघ्न सिन्हा ने धर्मेंद्र से जुड़े किस्से को साझा करते हुए आगे कहा, “इस मामले में मैंने ‘द ग्रेटेस्ट डांसर’ धर्मेंद्र की मदद मांगी। उन्होंने मुझे सलाह देते हुए कहा, ‘वही करो, जो मैं करता हूं। टिका ले।” बता दें कि कपिल के शो पर शत्रुघ्न सिन्हा ने धर्मेंद्र से जुड़े कई राज खोले थे। वहीं धर्मेंद्र ने भी शत्रुघ्न सिन्हा के बारे में कहा था, “पूरी इंडस्ट्री मुझे प्यार करती है, लेकिन यह मेरी डार्लिंग है।”

बता दें कि धर्मेंद्र के साथ-साथ एक्ट्रेस हेमा मालिनी भी शत्रुघ्न सिन्हा की काफी अच्छी दोस्त हैं। इस बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा था, “न केवल धर्मेंद्र, बल्कि हेमा मालिनी भी मेरी काफी अच्छी दोस्त हैं। दोनों सालों से ही मेरे दोस्त हैं। इंडस्ट्री में ऐसी दोस्ती टिकना आसान बात नहीं है, जहां ईमानदारी हर शुक्रवार ही बदलती है।”

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “जब भी हमें एक-दूसरे की जरूरत होती है तो हम एक-दूसरे के लिए हमेशा ही मजूद रहते हैं। ‘यमला पगला दीवाना’ में एक छोटा सा रोल करना कोई ऐसी बात नहीं थी, जिसके बारे में मुझे सोचना पड़े। धर्मेंद्र के कहने से पहले ही मेरी हां थी।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट