‘गुड्डी’ फिल्म के सेट पर जया बच्चन ने धर्मेंद्र की तारीफ में कहा था कुछ ऐसा, भावुक हो गए थे ‘ही-मैन’

धर्मेंद्र ने फिल्म गुड्डी की शूटिंग के दौरान का एक किस्सा साझा किया था। उन्होंने बताया था कि इस दौरान जया बच्चन उनकी तारीफ करने के लिए आई थीं, जिसे सुनकर वह भावुक हो गए थे।

hema malini, dharmendra
बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और धर्मेंद्र (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड एकटर धर्मेंद्र और जया बच्चन ने साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म गुड्डी में साथ काम किया था। फिल्म का नाम जया बच्चन के किरदार पर था जबकि धर्मेंद्र लीड एक्टर थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में भी सुपरहिट साबित हुई थी। धर्मेंद्र ने कई सालों बाद जया बच्चन के साथ एक इवेंट में उस किस्से को सुनाया था जब जया बच्चन उनके पास आई थीं और तारीफ में कुछ ऐसा कहा था कि वो काफी भावुक हो गए थे।

फिल्म ‘शोले’ के री-यूनियन के मौके पर हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन साथ आए थे। यहां धर्मेंद्र ने जया बच्चन को देखकर बताया था, ‘जया मेरे लिए हमेशा गुड्डी ही रहेगी। हम दोनों ने फिल्म गुड्डी में साथ काम किया तो ये फिल्म इंडस्ट्री में बिल्कुल नई थीं। मैं सेट पर बैठा हुआ था तो इन्होंने आकर कहा कि धरम जी मैंने आपकी सभी फिल्में देखी हैं और आपकी बहुत बड़ी फैन हूं। मैं ये सुनकर भावुक भी हो गया था।’

धर्मेंद्र ने अमिताभ बच्चन की तारीफ करते हुए कहा था, ‘अमिताभ हमारी फिल्म इंडस्ट्री की रेल का इंजन है। सभी लोग इसके पीछे-पीछे लगे हुए हैं। अमिताभ काफी जवान बच्चा है। भगवान इसको लंबी उम्र दे।’ धर्मेंद्र ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म दीवार पहले आपको ऑफर हुई थी? उन्होंने कहा था कि ये सच बात है कि पहले दीवार के लिए मुझे ही चुना गया था, लेकिन कुछ चीजों के कारण मैंने मना कर दिया था।

शोले में लिया था अमिताभ बच्चन का नाम: अमिताभ बच्चन के करियर की सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक है शोले। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र लीड रोल में नज़र आए थे। हालांकि फिल्म में अमिताभ बच्चन की जगह पहले शत्रुघ्न सिन्हा को नज़र आना था, लेकिन उनके रिजेक्ट करने के बाद धर्मेंद्र ने अमिताभ बच्चन का नाम लिया था।

फिल्म को रमेश सिप्पी डायरेक्ट कर रहे थे और अमिताभ भी इस दौरान इतने बड़े स्टार नहीं थे। उन्होंने धर्मेंद्र की बात को स्वीकार कर लिया और कुछ ऐसे उन्हें ये रोल मिला था। शोले में अमिताभ के किरदार का नाम जय था और धर्मेंद्र का वीरू।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट