ताज़ा खबर
 

लाइमलाइट से दूर रहती हैं धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर, जानिये इन दिनों कहां हैं

बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए अपना धर्म तक बदल लिया था। क्योंकि वह पहले से शादीशुदा थे और ऐसे में दूसरी शादी नहीं कर सकते थे। दोनों की शादी के इतने साल बाद पहली पत्नी प्रकाश कौर अपने बेटों के साथ रहती हैं।

प्रकाश कौर के साथ धर्मेंद्र (Photo- Indian Express Archive)

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र ने साल 1980 में हेमा मालिनी से शादी कर ली थी। धर्मेंद्र ने हेमा से तब शादी की जब वह पहले से शादीशुदा थे और उनका तलाक भी नहीं हुआ था। इसके लिए उन्होंने अपना धर्म परिवर्तित भी किया था। ऐसे में उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर इससे बहुत टूट गई थीं, लेकिन प्रकाश कौर हमेशा से कहती आई हैं कि धर्मेंद्र भले ही अच्छे पति न बन पाएं हों, लेकिन अच्छे पिता जरूर हैं।

अपने बेटों के साथ मुंबई में रहती हैं प्रकाश कौर: हेमा मालिनी को तो आपने बी-टाउन पार्टीज़ में शिरकत करते देखा ही होगा, लेकिन प्रकाश कौर इन सबसे दूर ही रहना पसंद करती हैं। धर्मेंद्र का करियर जब पीक पर था तब भी प्रकाश गृहिणी के रोल में ही रहती थीं और कभी धर्मेंद्र के साथ पार्टी या इवेंट में नज़र नहीं आई थीं। ‘नवभारत टाइम्स’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रकाश कौर अपनी मुंबई में ही रहती हैं। वह जूहू के अपने बंगले में बेटे सनी और बॉबी देओल के साथ ही रहती हैं।

अपने फार्म हाउस पर ही ज्यादा समय बिताते हैं धर्मेंद्र: हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि धर्मेंद्र भी उनके साथ नहीं रहते बल्कि वह अपना ज्यादातर समय लोनावाला स्थित अपने फार्म हाउस में ही बिताते हैं। हेमा ने कहा था, ‘मुंबई में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इसलिए हम लोग उन्हें वापस आने के लिए भी नहीं कहते। वह अपने फार्म हाउस पर ही खुश रहते हैं।’ हेमा और धर्मेंद्र के रिश्ते पर साल 1981 में दिए एक इंटरव्यू में प्रकाश कौर ने खुलकर बात की थी।

हेमा मालिनी के बारे में क्या सोचती हैं प्रकाश कौर: प्रकाश कौर ने कहा था, ‘मैं जानती हूं कि हेमा को भी दुनियादारी का सामना करना पड़ रहा होगा। एक महिला होने के नाते उन्हें होने वाली परेशानी को भलि-भांति समझ सकती हूं। लेकिन मैं अगर हेमा की जगह होती तो वो कभी नहीं करती जो उन्होंने किया। धर्मेंद्र हमारे बच्चों को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं। बदले में बच्चे भी उन्हें बहुत प्यार करते हैं। इतना सब होने के बाद भी बच्चे कभी धर्मेंद्र को नज़रअंदाज नहीं करते।’

Next Stories
1 हमारे रिश्ते भारत पाकिस्तान की तरह नहीं, आमिर-किरण की तरह- देवेंद्र फडणवीस से अपने रिश्तों पर बोले संजय राउत
2 कितना भी अच्छा करें लेकिन तवज्जो हॉलीवुड को ही मिलता है- हसीन दिलरुबा की आलोचना पर भड़कीं तापसी पन्नू
3 शादी उसके लिए मजाक था- पत्नी योगिता बाली पर किशोर कुमार ने यूं निकाली थी भड़ास
ये पढ़ा क्या?
X