स्कूल के दिनों में हेमा मालिनी को देख दिल हार बैठे थे धर्मेंद्र! एक्टर की वजह से प्रिंसिपल से भी पड़ गई थी डांट

क्या आप जानते हैं कि धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को पहली बार तब देखा था जब वह स्कूल में पढ़ती थीं।

Dharmendra, Hema Malini, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, हेमा धर्मेंद्र लव स्टोरी,
हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के यूं तो कई किस्से हैं। लेकिन बॉलीवुड के इस रोमांटिक कपल की कहानी का ये हिस्सा कम ही लोग जानते हैं। क्या आप जानते हैं कि धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को पहली बार तब देखा था जब वह स्कूल में पढ़ती थीं। जी हां, दरअसल हेमा उस वक्त अपनी अम्मा और अप्पा के साथ चेन्नई में रहती थीं। हेमा मालिनी बचपन से ही क्लासिकल डांस करती थीं। ऐसे में जब भी स्कूल में कोई फंक्शन होता था तब टीचर्स हेमा मालिनी को डांस करने के लिए कहती थीं। ऐसे ही एक बार हेमा मालिनी के स्कूल में धर्मेंद्र आए थे।

तब धर्मेंद्र की बॉलीवुड में शुरुआत हो चुकी थी। जब उन्होंने चेन्नई में हेमा मालिनी को स्कूल स्टेज परफॉर्मेंस करते देखा तो वह हेमा मालिनी के फैन हो गए। हेमा मालिनी ने इतना अच्छा डांस किया कि धर्मेंद्र खुद को रोक नहीं पाए और हेमा मालिनी के लिए एक लेटर लिखने लगे। उस लेटर में धर्मेंद्र ने अपने दिल की बात कही और हेमा को बताया कि वह तो उनका परफॉर्मेंस देख उनके फैन हो चुके हैं। जब हेमा मालिनी को धर्मेंद्र का लेटर मिला तो वह हैरान रह गईं।

हेमा मालिनी ने खुद इस वाकया का जिक्र किया था। तब हेमा मालिनी ने ये भी कहा था कि धर्मेंद्र ही उनके पहले ‘मेल फैन’ हैं। दरअसल, उस वक्त हेमा मालिनी ने किसी फिल्म में काम नहीं किया था। ऐसा पहली बार हुआ था जब किसी ने उन्हें ऐसे सराहा हो। हालांकि स्कूल में इस खत की वजह से हेमा को प्रिसंपल की डांट भी सुननी पड़ी थी। हेमा को इस खत के लिए काफी बुरा लगा था, जिसके बाद वो अपनी मां जया चक्रवर्ती के पास इस खत को लेकर पहुंची थीं। लेकिन मां ने हेमा को समझाया कि ये तो अच्छी बात है कि किसी ने तुम्हारे डांस की तारीफ की है।

बता दें, हेमा मालिनी ने पहली बार ऑनस्क्रीन धर्मेंद्र को 1966 में आई फिल्म ‘बाहरें फिर भी आएंगे’ में देखा था। इसके बाद धर्मेंद्र से हेमा की पहली मुलाकात फिल्म ‘सपनों के सौदागार’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने जब पहली बार साथ में काम किया था, तभी ऑडियंस को इस जोड़ी में कुछ खास लगा था।

फिल्म हिट हो न हो हेमा-धर्मेंद्र की जोड़ी को पसंद किया जाता था। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने कई फिल्मों में साथ काम किया जैसे- शोले, ड्रीम गर्ल, सीता और गीता, शराफत, दोस्त, चरस, आस-पास, नया जमाना, राजा जानी, बगावत, पत्थर और पायल, किनारा, राज तिलक और अजाद आदि। धर्मेंद्र और हेमा की जोड़ी फिल्मी पर्दे के साथ-साथ रियल लाइफ में भी कामयाब साबित हुई।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट