ताज़ा खबर
 

जब धर्मेंद्र ने पकड़ लिया था राजकुमार का कॉलर, आ गई थी मारपीट की नौबत, इस कमेंट से हो गए थे नाराज

राजकुमार यह कहते हुए जोर-जोर से हंसने लगे। धर्मेंद्र को उनका यह व्यवहार अच्छा नहीं लगा। पहले तो उन्होंने अपने गुस्से को कंट्रोल किया। लेकिन जब राजकुमार नहीं माने तो धर्मेंद्र गुस्से में आग बबूला हो गए।

धर्मेंद्र मीना कुमारी (फोटोसोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र अपनी खुश मिज़ाजी और जिंदादिली के लिए जाने जाते हैं। लेकिन जब उन्हें गुस्सा आता है तो संभालना मुश्किल हो जाता है। निर्देशक माहेश्वरी की फिल्म ‘काजल’ की शूटिंग के वक्त ऐसा ही एक वाकया हुआ था। इस फिल्म के लिए धर्मेंद्र के अलावा राजकुमार और मीना कुमारी को भी कास्ट किया गया था। राजकुमार उस वक्त काफी पॉपुलर थे। वहीं, धर्मेंद्र उस वक्त बॉलीवुड में नए-नए आए थे।

फिल्म में राजकुमार और मीना कुमारी, पति-पत्नी के किरदार में थे। वहीं, धर्मेंद्र, मीना कुमारी के भाई का किरदार निभा रहे थे। फिल्म की शूटिंग शुरू हुई। सभी सेट पर आए। जब धर्मेंद्र सेट पर आए तो राजकुमार ने उनको देखकर उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। राजकुमार ने धर्मेंद्र को देख कहा- फिल्म के लिए ये पहलवान कहां से पकड़ लाए? एक्टिंग करानी है या पहलवानी? राजकुमार की बातें यहीं खत्म नहीं हुई।

आपे से बाहर हो गए धर्मेंद्र…: राजकुमार यह कहते हुए जोर-जोर से हंसने लगे। धर्मेंद्र को उनका यह व्यवहार अच्छा नहीं लगा। पहले तो उन्होंने अपने गुस्से को कंट्रोल किया। लेकिन जब राजकुमार नहीं माने तो धर्मेंद्र गुस्से में आग बबूला हो गए। वह राजकुमार के पास पहुंचे और उन्हें हद में रहने की हिदायत दी। लेकिन जब वो फिर भी नहीं माने तो धर्मेंद्र ने उनका कॉलर पकड़ लिया।

ये देख कर सेट पर मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। इसके बाद जैसे-तैसे मामले को शांत कराया गया। लेकिन, राजकुमार का भी गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने कहा कि अब वह इस फिल्म को नहीं करेंगे और फिल्म सेट छोड़ वहां से निकल गए।

बीच बचाव के लिए उतरीं मीना कुमारी:  फिल्ममेकर डरने लगे कि इससे बहुत नुकसान होगा। ऐसे में मेकर्स राजकुमार के पास गए और समझाया। जैसे-तैसे राजकुमार फिल्म करने के लिए मान गए लेकिन उन्होंने एक शर्त रख दी। कहा कि अगर धर्मेंद्र उनसे पूरी यूनिट के सामने माफी मांगेगे तभी वह फिल्म करेंगे। इसके अलावा वह धर्मेंद्र के  साथ शूट नहीं करेंगे।

लेकिन धर्मेंद्र मानने को राजी नहीं थे। फिर बीच में आईं मीना कुमारी। उन्होंने धर्मेंद्र को समझाया और कहा कि वह माफी मांग लें। तब जाकर धर्मेंद्र ने माफी मांगी और फिल्म पूरी हुई।

फिल्म डायरेक्टर से भी उलझ गए थे धर्मेंद्र: धर्मेंद्र के गुस्से का एक और किस्सा ऋषिकेश मुखर्जी से भी जुड़ा है। दरअसल, ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी बहुचर्चित फिल्म ‘आनंद’ धर्मेंद्र को ऑफर की थी। उनसे वादा किया था कि फिल्म उनके साथ ही करेंगे। लेकिन वो फिल्म राजेश खन्ना के खाते में चली गई।

जिसके बाद धर्मेंद्र ऋषिकेश मुखर्जी पर बहुत नाराज हो गए थे। धर्मेंद्र ने ऋषिकेश को फोन कर परेशान कर दिया था। ‘ही-मैन’ ने आधी रात में शराब के नशे में मुखर्जी को फोन मिला दिया और पूछते रहे थे कि आखिर उन्होंने फिल्म राजेश खन्ना को क्यों दी? O

Next Stories
1 बॉलीवुड एक्टर का मोदी सरकार पर तंज, बोले- किसान और छात्र नाराज, BJP सांसद से किया सवाल
2 जब अमर सिंह हो गए थे गलत इलाज का शिकार, कैंसर समझ काट दी थीं आंतें, फ्लाइट में भी बची थी जान जाते-जाते
3 शत्रुघ्न सिन्हा बोले- BJP के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने TMC जॉइन कर शानदार वापसी की, अब बंगाल में खेला होबे…
यह पढ़ा क्या?
X