ताज़ा खबर
 

मुझसे किसी भी सीन में हंस के बात नहीं की…अमिताभ बच्चन को लेकर धर्मेंद्र ने किया था खुलासा, ‘शोले’ के सेट पर थी ऐसी बॉन्डिंग

'शोले' के सेट पर अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की बॉन्डिंग ज्यादा खास नहीं थी। इस बात का खुलासा खुद धर्मेंद्र ने रजत शर्मा के शो 'आपकी अदालत' में किया था।

Dharmendra, sholay, dharmendra newsधर्मेंद्र से किसी सीन में हंसकर बात नहीं करते थे अमिताभ बच्चन (फोटो क्रेडिट धर्मेंद्र इंस्टाग्राम)

साल 1975 में आई फिल्म ‘शोले’ (Sholay) ने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। खास बात तो यह है कि यह फिल्म आज भी लोगों के बीच काफी चर्चित है। फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और धर्मेंद्र (Dharmendra) ने जय और वीरू की भूमिका निभाई थी। दोनों की दोस्ती को लेकर फिल्म में एक गाना ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ भी बना था, जिसे आज भी लोग पसंद करते हैं। लेकिन फिल्म से इतर सेट पर अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की बॉन्डिंग ज्यादा खास नहीं थी। इस बात का खुलासा खुद धर्मेंद्र ने रजत शर्मा के शो ‘आपकी अदालत’ में किया था।

‘आपकी अदालत’ शो में धर्मेंद्र ने बताया था कि अमिताभ बच्चन ने उनसे किसी भी सीन में हंस के बात तक नहीं की थी। शो में रजत शर्मा ने धर्मेंद्र से कहा, “शोले में आपने अमिताभ बच्चन को रोल दिलाकर अच्छा किया। आप दोनों की जोड़ी भी बहुत चर्चित हुई और लोग आज भी गाना गाते हैं कि ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे।”

इस बात का जवाब देते हुए धर्मेंद्र ने कहा, “लेकिन अमिताभ बच्चन उसी गाने में हंसे, उसके बाद हंसे ही नहीं। उस गाने के बाद ऐसा कोई सीन नहीं था, जहां उन्होंने मुझसे हंसकर बात की हो। कहीं भी नहीं। हालांकि, सबका अपना-अपना स्टाइल है।”

धर्मेंद्र ने अपने इंटरव्यू में बताया कि जय का रोल शत्रुघ्न सिन्हा को दिया जा रहा था। लेकिन जब अमिताभ बच्चन को ये रोल दे दिया गया तो शत्रुघ्न ने मुझसे कहा, “पाजी मेरा रोल आपने उधर क्यों दे दिया।” धर्मेंद्र ने आगे कहा, “अमिताभ मेरे पास पहले आये तो मैंने सोचा कि मैं ये रोल उन्हें दे दूं।”

धर्मेंद्र ने अमिताभ बच्चन को बताया छोटा भाई- बता दें कि धर्मेंद्र ने अमिताभ बच्चन के साथ ‘शोले’ के अलावा ‘चुपके चुपके’ और ‘राम बलराम’ में भी काम किया है। इसके साथ ही एक्टर बिग बी को अपना छोटा भाई भी मानते हैं। इस बात का जिक्र धर्मेंद्र ने अपने एक ट्वीट में किया था। दरअसल, अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव होने पर धर्मेंद्र ने ट्वीट किया था, “जल्दी से ठीक हो जाओ। मुझे अपने छोटे भाई पर पूरा भरोसा है। वह एक से दो दिन में बिल्कुल ठीक हो जाएंगे। जया, आप भी चिंता मत करना, अपना और घर पर सभी का ख्याल रखना।”

Next Stories
1 बड़े दिल के लिए शुक्रिया पड़ोसी- कोरोना संकट में पाकिस्तान ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ तो बोलीं स्वरा भास्कर, हुईं ट्रोल
2 मैं तो वापस चाय की दुकान खोल लूंगा…PM मोदी का पुराना बयान याद दिला बॉलीवुड एक्टर ने मारा ताना
3 एक्ट्रेस को भी डांस करने दिया करो…गोविंदा से बोले पड़े थे राजकुमार; सुभाष घई ने सुनाया था किस्सा
यह पढ़ा क्या?
X