जीतेंद्र को पीटने हेमा मालिनी के मेकअप रूम पर पहुंच गए थे धर्मेंद्र, जानिए फिर क्या हुआ..

हेमा की मॉम जया चक्रवर्ती को जीतेंद्र बहुत पसंद थीं। वह चाहती थीं कि हेमा की शादी जीतेंद्र से हो जाए। वहीं जीतेंद्र को भी पता था कि धर्मेंद्र और हेमा पहले से ही एक..

Dharmendra, Dharmendra Love Story, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, Hema Malini, Dharmendra Love Story With Hema Malini,हेमा मालिनी धर्मेंद्र, दूसरी तरफ हेमा मालिनी के साथ जितेंद्र (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के प्यार के किस्से मशहूर हैं। जहां हेमा पहली बार धर्मेद्र को देख कर उनकी फैन हो गई थीं। वहीं धर्मेंद्र को भी हेमा मालिनी पहली नजर में पसंद आ गई थीं। इसके अलावा हेमा मालिनी को चाहने वाले और भी लोग थे। इनमें से एक जीतेंद्र भी थे। दरअसल, हेमा की मॉम जया चक्रवर्ती को जीतेंद्र बहुत पसंद थे। वह चाहती थीं कि हेमा की शादी जीतेंद्र से हो जाए।

वहीं जीतेंद्र को भी पता था कि धर्मेंद्र और हेमा पहले से ही एक दूसरे को पसंद करते हैं, फिर भी वह हेमा के करीब जाने का कोई मौका नहीं छोड़े थे। ऐसे में जितेंद्र फिल्ममेकर्स को अपनी फिल्मों के लिए हेमा का नाम लीड एक्ट्रेस तौर पर सुझा दिया करते थे। हेमा की सिफारिश करने के पीछे का कारण था कि ताकि जितेंद्र को हेमा के साथ वक्त बिताने का थोड़ा ज्यादा वक्त मिल सके।

वहीं धर्मेंद्र ये सभी बातें नोटिस कर रहे थे। सब जानते हुए भी धर्मेंद्र कुछ कर नहीं पा रहे थे क्योंकि बीच में हेमा की मां थीं और वह जीतेंद्र को दामद बनाना चाहती थीं। ऐसे में एक दिन धर्मेंद्र का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा।वह अपना गुस्सा कंट्रोल नहीं कर पाए और उस लोकेशन पर जा पहुंचे जहां हेमा मालिनी और जितेंद्र की फिल्म की शूटिंग चल रही थी। जब धर्मेंद्र और हेमा के बीच में बैठने की कोशिश करते थे अप्पा, धर्मेंद्र भी थे शरारती;

उन्होंने पूरे सेट में जीतेंद्र को ढूंढा, पर वह उन्हें नहीं मिले। अंत में हेमा मालिनी का मेकअप रूम बचा था। तो वह गुस्से में तेजी के साथ रूम पर पहुंचे तो वहा भी जीतेंंद्र धर्मेंद्र को नहीं मिले। लेकिन उन्हें बाद में खबर हुई कि जितेंद्र उस दिन सेट पर आने में लेट हो गए थे। जब हेमा मालिनी संग अफेयर की खबर छापने पर धर्मेंद्र ने पत्रकार को जड़ दिया था थप्पड़

बता दें, धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी। शोले (1975 ) की रिलीज के ठीक 5 साल बाद धर्मेंद्र और हेमा ने 2 मई 1980 में शादी कर ली थी। वहीं धर्मेंद्र की पहले से पत्नी थीं-नाम प्रकाश कौर। प्रकाश कौर से उनकी शादी 1954 में हुई थी। उस वक्त धर्मेंद्र सिर्फ 19 साल के थे। दोनों के चार बच्चे हैं दो बेटे सनी-बॉबी देओल और दो बेटियां अजेता-विजेता। इसते बाद साल बाद 1979 में धर्मेंद्र ने बिना प्रकाश कौर को तलाक दिए हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली थी। धर्मेंद्र-हेमा मालिनी ने तकरीबन 30 फिल्मों में साथ काम किया है। हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं- ईशा देओल और आहना देओल।

Next Stories
1 अच्छा होगा कि आप अपना काम करें…जब फिल्म के सेट पर राजकुमार से भिड़ गए थे फिरोज खान, इस बात से थे नाराज
2 इस वजह से डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना संग तलाक के पेपर पर साइन करने से कर दिया था इंकार
3 राजकुमार ने बेटे से कह दिया था- अंतिम संस्कार के बाद ही लोगों को देना मेरी मौत की खबर; सिर्फ इस शख़्स को पहले बताना
यह पढ़ा क्या?
X