Delhi Karkardooma Court sentenced Actor Rajpal Yadav For 6 months to not to return loan - Jansatta
ताज़ा खबर
 

5 करोड़ उधार लिए थे मगर 17 करोड़ गंवा दिए, अब जेल में 6 महीने गुजारेंगे राजपाल यादव

हाल ही में कोर्ट ने एक्टर राजपाल यादव को उनकी कंपनी और पत्नी समेत चेक बाउंस होने को लेकर सात मामलों में दोषी ठहराया था। 15 अप्रैल को हुई सुनवाई में कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव और पत्नी को मामले में दोषी ठहराया था।

एक्टर राजपाल यादव

बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव ने बॉलीवुड में फिल्म ‘अता पता लापता’ से डायरेक्शनल डेब्यू किया था। यह फिल्म राजपाल यादव को काफी मेहंगी पड़ी। इस प्रोजेक्ट के चलते उन्हें न सिर्फ काफी सारा नुकसान झेलना पड़ा। बल्कि फिल्म बनाने के लिए लिया गया लोन न चुका पाने के चलते उन पर धोखाधड़ी और पैसे न चुकाने का आरोप लगा। इसके बाद मामले में अब दिल्ली कड़कड़डूमा कोर्ट ने उन्हें चेक बाउंस मामले में 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है। फिलहाल एक्टर को अभी जमानत मिल चुकी है। इसके अलावा राजपाल यादव के खिलाफ 7 मामले भी दर्ज हैं। इन सभी मामलों में एक्टर को 1.60 करोड़ रुपए चुकाने हैं (प्रति मामले में)।

एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, यादव कहते हैं कि उन्हें डायरेक्शनल डेब्यू करना काफी मेहंगा पड़ा। राजपाल कहते हैं, ‘मैंने कभी मना नहीं किया कि उन्होंने इस फिल्म में 5 करोड़ रुपए नहीं लगाए। मैंने भी इस प्रोसेस में 17 करोड़ रुपए का घाटा खाया है। …और यह सिर्फ उन लोगों की वजह से हुआ है। मैं पहले ही उन्हें  2 करोड़ रुपए दे चुका हूं।  लेकिन अवमानना मामले में मुझसे कहा गया कि मुझे 5 करोड़ रुपए देने होंगे। आपको एक ही क्राइम के लिए बार बार सजा देना ठीक नहीं।’

बता दें, माधव गोपाल कंपनी ने कोर्ट को बताया था कि राजपाल यादव ने उन्हें उनका पैसा नहीं चुकाया है। दिल्ली के बिजनेसमैन माधव गोपाल अग्रवाल ने साल 2010 में राजपाल को 5 करोड़ रुपए फिल्म बनाने के लिए दिए थे। रिपोर्ट के मुताबिक राजपाल फिल्म रिलीज होने के बाद की पहली अर्निंग में माधव को 8 करोड़ रुपए चुकाने के लिए तैयार हुए थे।

हाल ही में कोर्ट ने एक्टर राजपाल यादव को उनकी कंपनी और पत्नी समेत चेक बाउंस होने को लेकर सात मामलों में दोषी ठहराया था। 15 अप्रैल को हुई सुनवाई में कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव और पत्नी को मामले में दोषी ठहराया था। 2010 में अपनी फिल्म का निर्देशन करने के लिए एक्टर ने 5 करोड़ रुपए का लोन लिया था। इसके बाद वह 5 करोड़ रुपए का लोन चुका नहीं पाए थे। यह फिल्म “अता पता लापता” साल 2012 में रिलीज हुई थी जिसमें राजपाल यादव, दारा सिंह, असरानी और विक्रम गोखले अहम भूमिकाओं में थे। मामले में राजपाल की पत्नी राधा यादव और फिल्म प्रोडक्शन कंपनी Shree Naurang Godavari Entertainment Limited को भी मामले में दोषी ठहराया गया। बता दें, एक्टर राजपाल यादव अभी तक बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम करते नजर आए हैं। मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं, चुपके चुपके, मैं,मेरी पत्नी और मैं में जैसी फिल्मों में वह कॉमेडी के अलावा हल्के फुल्के किरदारों को निभाते नजर आए।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App