ताज़ा खबर
 

Delhi Election Results 2020: चुनाव के दिन कहा था- कलंक धोने का समय आ गया है, लेकिन नतीजों पर कुमार विश्वास ने साधी ‘चुप्पी’

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: चुनाव नतीजों (Delhi Election Results) में फिर 'आप' ने बाजी मारी है और अरविंद केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने की दहलीज पर खड़े हैं। केजरीवाल की जीत पर तमाम लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं, लेकिन कुमार विश्वास ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Delhi Elections Results: केजरीवाल की जीत पर तमाम लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं, लेकिन कुमार विश्वास ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Delhi Election/Chunav Results 2020: आम आदमी पार्टी (AAP) से बगावत के बाद कवि और शायर कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) अक्सर अरविंद केजरीवाल और पार्टी के दूसरे नेताओं पर निशाना साधते रहे हैं। 8 फरवरी को जब दिल्ली में विधानसभा चुनाव हो रहा था, तब भी कुमार विश्वास ने सीधे AAP सरकार पर निशाना साधा था और कहा था कि पिछले 5 सालों के कलंक को धोने का वक्त आ गया है। हालांकि आज चुनाव नतीजों (Delhi Election Results) में फिर ‘आप’ ने बाजी मारी है और अरविंद केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने की दहलीज पर खड़े हैं। केजरीवाल की जीत पर तमाम लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं, लेकिन कुमार विश्वास ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

चुनाव वाले दिन यानी 8 फरवरी को कुमार विश्वास ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा था और ट्वीट कर कहा था, ‘पिछले 5 साल के कलंक धोने का समय है दिल्ली वालों। वोट की चोट से समाज, देश, आशाओं, सेना, मित्रता व भरोसे की हत्या करने वाले राजनैतिक एड्स आत्ममुग्ध बौनों के निकृष्ट मंसूबे ध्वस्त करने का समय है…निकलो घरों से, बताओ कि बना सकते हो तो अहंकारी शिशुपालों को मिटा भी सकते हो’। हालांकि चुनाव नतीजे ‘आप’ के पक्ष में रहे हैं और कुमार की तरफ से अब तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बता दें कि एक दिन पहले ही डॉ. कुमार विश्नास का जन्मदिन था। तमाम लोगों ने ट्विटर पर उन्हें बधाई दी थी, जिसमें चुनाव से पहले ‘आप’ छोड़कर कांग्रेस में आईं अल्का लांबा भी शामिल थीं। अल्का लांबा के बधाई संदेश का जवाब देते हुए कुमार विश्वास ने ट्वीट किया था, ‘शुक्रिया अल्का लांबा…सदैव स्वाभिमानी रहो’। वहीं, आज भी कुमार विश्वास अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लगातार जन्मदिन पर मिले बधाई संदेशों का जवाब दे रहे हैं। हालांकि दिल्ली के चुनावी नतीजों पर उनका कोई ट्वीट नहीं आया है।

कम वोटिंग प्रतिशत पर जताई थी निराशा: चुनाव वाले दिन आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधने के साथ कुमार विश्वास ने एक और ट्वीट किया था और कम वोटिंग प्रतिशत पर निराशा जताई थी। कुमार विश्वास ने लिखा था, ”जिस दिल्ली से वैकल्पिक राजनीति की उम्मीद पूरे देश में जागी थी, आज उसी दिल्ली में इतना कम मतदान यही सिद्ध करता है कि जनता आशाओं को धूमिल करने वाले राजनीतिक विमर्श से विमुख है! सोचिए कि 70 सीटों में से सबसे कम मतदान नई दिल्ली सीट पर हुआ है”।

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम पर पूरा कवरेज, दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजों के लाइव अपडेट, विश्लेषण, सीटवार र‍िजल्‍ट…सब कुछ Jansatta.com पर।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X