ताज़ा खबर
 

Delhi Election Results 2020: मनोज तिवारी बोले- ‘मैं नर्वस नहीं, आज का दिन BJP के लिए अच्छा होगा, जश्न की तैयारी भी…’

दिल्ली विधानसभा के लिए इस बार कुल 672 उम्मीदवार मैदान में थे जिसमें 593 पुरुष और 79 महिला उम्मीदवार थे। इस बार कुल 62.59 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी।

बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी।

8 फरवरी को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम आज सामने आ रहे हैं। रुझानों के मुताबिक दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी की वापसी तय है। इस बीच दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने रुझान को लेकर कहा कि वे अभी भी आशान्वित हैं कि उनकी पार्टी सरकार बनाएगी और हैरानी नहीं होगी कि उनकी पार्टी 55 सीटें जीत जाए।

मनोज तिवारी ने कहा है कि वहअभी नर्वस नहीं हैं। उन्होंने कहा, मैं नर्वस नहीं हूं। आज का दिन बीजेपी के लिए अच्छा होगा। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की बात मानें तो वे सरकार में आ रहे हैं जिसके जश्न की तैयारियां शुरू हो गई हैं। पत्रकारों से बातचीत में मनोज तिवारी ने अपने अपने परिश्रम से सब लोगों ने परीक्षा दी है, और अब परिणाम का समय है। मैं नर्वस नहीं हूं, आज पंडित दील दयाल उपाध्याय जी का बलिदान दिवस है।

8 फरवरी को वोटिंग के बाद मनोज तिवारी ने सारे एग्जिट पोल के दावों को नकारते हुए दिल्ली में 48 सीटें जीतने का दावा किया था। उन्होंने ये कहते हुए दिल्ली में सरकार बनाने की बात कही थी एग्जिट पोल कई बार फेल होते हैं, जैसा कि पंजाब में हुआ था।

ताजा रुझानों में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी 53 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है वहीं भाजपा 17 सीट पर। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार नई दिल्ली से किस्मत आजमा रहे हैं और वहां से वह 2000 वोटों से आगे चल रहे हैं वहीं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी लगातार तीसरी बार पटपड़गज से चुनाव मैदान में हैं जो सिर्फ 74 वोट से आगे चल रहे हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम पर पूरा कवरेज, दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजों के लाइव अपडेट, विश्लेषण, सीटवार र‍िजल्‍ट…सब कुछ Jansatta.com पर।

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा के लिए इस बार कुल 672 उम्मीदवार मैदान में थे जिसमें 593 पुरुष और 79 महिला उम्मीदवार थे। इस बार कुल 62.59 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी जो साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव के 67.49 फीसदी की तुलना में करीब पांच प्रतिशत कम रही।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Box office collection: 300 करोड़ के करीब पहुंची अजय देवगन की तान्हाजी, बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों को दी मात
2 Delhi Election Results 2020: ‘रिंकिया के पापा…बाय-बाय टाटा’, BJP पिछड़ी तो लोगों ने मनोज तिवारी का ऐसे उड़ाया मजाक
3 Love Aajkal: कार्तिक आर्यन ने सारा अली खान को हाथ से खाना खिलाते हुए फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा खूबसूरत कैप्शन
ये पढ़ा क्या?
X