ताज़ा खबर
 

ऐ दिल है मुश्किल के ये सीन शूट तो किए गए थे, पर पर्दे पर नहीं दिखाए गए

दरअसल यह बहस उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने की मांग पर छिड़ी थी। जौहर की इस फिल्म में फवाद खान ने भी काम किया था जोकि एक पाकिस्तानी कलाकार हैं।

Author नई दिल्ली | December 15, 2016 16:25 pm
ऐ दिल है मुश्किल से हटाए गए सींस को यूट्यूब पर किया रिलीज।

धरती पर शायद ही कोई जगह हो जो आपको ऐ दिल है मुश्किल से राहत दिला सके। करण जौहर ने इस फिल्म के जरिए एक बार से निर्देशन की कमान अपने हाथों में ली थी। जिसने दुनिया को दो भागों में अपनी राय देने के लिए बांट दिया था। जहां सिनेमा और देशभक्ति के बीच में एक नई बहस छिड़ गई थी। दरअसल यह बहस उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने की मांग पर छिड़ी थी। जौहर की इस फिल्म में फवाद खान ने भी काम किया था जोकि एक पाकिस्तानी कलाकार हैं। इसी वजह से कई लोग फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे थे। वैसे तो कला का कोई धर्म नहीं होता है लेकिन इसपर एक बहस छिड़ गई थी। खैर काफी मुश्किलों के बाद फिल्म ना केवल रिलीज हुई बल्कि सफल भी रही। अब इनायत मलिकजई ने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसे ऐ दिल है मुश्किल के डिलीट सींस बताया जा रहा है। इसमें फवाद खान का रोल बहुत ज्यादा है और रणबीर कपूर- ऐश्वर्या राय की सिजलिंग केमिस्ट्री का भी तड़का है।

बता दें कि करण जौहर निर्देशित फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। आम तौर पर पारिवारिक और रॉमकॉम फिल्में बनाने वाले करण ने पहली बार इस तरफ की एकतरफा प्यार वाली कहानी को लेकर फिल्म बनाई थी। यूं तो फिल्म में तकरीबन सभी अभिनेताओं ने अच्छा काम किया है, लेकिन बॉलीवुड ब्यूटी ऐश्वर्या राय के काम की कुछ ज्यादा ही तारीफ हुई। फिल्म में सबा का किरदार निभाने वाली ऐश की क्रिटिक और जनता दोनों ने ही तारीफ की। कहानी में ऐश्वर्या राय एक कवियत्री के किरदार में हैं, जिसे अपने से छोटी उम्र के लड़के से प्यार हो जाता है। यह तो हो गई फिल्म को लेकर बात, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कौन सी शर्त थी जिस पर करण जौहर यह फिल्म करने को राजी हुए थे?

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में फिल्म मेकर करण जौहर ने कहा कि फिल्म के लीड कैरेक्टर्स की कास्टिंग करते वक्त यह बात उनके जेहन में थी कि ऐश्वर्या राय को फिल्म में लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि रणबीर और अनुष्का अगर चाहते तो रोल के लिए इनकार कर सकते थे, उनके दूसरे विकल्प खोजे जा सकते थे। लेकिन जहां तक सबा के किरदार का सवाल है तो इस बार में वह सुनिश्चित थे कि उन्हें इस रोल के लिए ऐश्वर्या ही चाहिए। करण ने बताया कि यदि ऐश्वर्या इस रोल के लिए इनकार कर देतीं तो वह यह फिल्म नहीं बनाते।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App