कंगना रनौत को बॉम्बे हाईकोर्ट से झटका, मानहानि मामला रद्द करने की याचिका खारिज की

जावेद अख्तर का आरोप है कि उन्होंने नेशनल टीवी पर उनकी गरिमा को चोट पहुंचाने की कोशिश की है। ये मामला तब का है जब सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू दिया था।

Kangana Ranaut, कंगना रनौत, Javed Akhtar, जावेद अख्त
कंगना रनौत (फोटोसोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

Javed Akhtar Defamation Case: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को बॉम्बे हाईकोर्ट से झटका लगा है। लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने कंगना रनौत पर मानहानि का केस दर्ज किया था। कंगना ने इस केस को रद्द करने की बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

बॉम्बे हाईकोर्ट की जज रेवती मोहिते डेरे ने एक सितंबर को कंगना रनौत की याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया था। उन्होंने कहा कि याचिका को खारिज किया जाता है। रनौत ने अपने वकील रिजवान सिद्दिकी के मार्फत मानहानि की कार्यवाही को चुनौती दी थी और कहा था कि उपनगर अंधेरी की मजिस्ट्रेट अदालत ने इस मामले में अपने विवेक का इस्तेमाल नहीं किया।

अख्तर के वकील जय भारद्वाज ने पीठ से कहा था कि मजिस्ट्रेट ने अख्तर की शिकायत और साक्षात्कार के अंश पर गौर करने के बाद पुलिस जांच का आदेश दिया। उस साक्षात्कार के दौरान रनौत ने कथित मानहानिकारक टिप्पणियां की थीं। अख्तर ने कंगना रनौत के खिलाफ पत्रकार अर्णब गोस्वामी के साथ साक्षात्कार के दौरान कथित रूप से मानहानिकारक टिप्पणी करने एवं बेबुनियाद आरोप लगाए थे। पिछले साल नवंबर में अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष कंगना के खिलाफ ये शिकायत दर्ज करायी गई थी।

अदालत ने दिसंबर 2020 में, जुहू पुलिस को कंगना रनौत के खिलाफ अख्तर की शिकायत की जांच करने का निर्देश दिया था। इसके बाद कंगना के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की गई। इस साल फरवरी में कंगना के खिलाफ समन जारी किया गया था।

बता दें, जावेद अख्तर का आरोप है कि उन्होंने नेशनल टीवी पर उनकी गरिमा को चोट पहुंचाने की कोशिश की है। ये मामला तब का है जब सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू में कंगना रनौत ने जावेद अख्तर का नाम लेते हुए उन पर कई तरह के आरोप लगाए थे। इन आरोपों के बाद से ही जावेद अख्तर ने कंगना रनौत पर केस कर दिया था।

बाद में दिसंबर के महीने में अदालत ने जुहू पुलिस को कंगना के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद कंगना पर मुकदमे की कार्यवाही शुरू की गई थी। फरवरी में कंगना को नोटिस जारी किया गया था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट