ताज़ा खबर
 

दीपिका पादुकोण की हिट फिल्मों के सुपरहिट गानेः कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ से ‘ट्रिपल एक्स – द ज़ेंडर केज’ तक का सफर

मॉडलिंग के सफर में सफलता पाने के बाद दीपिका ने बॉलीवुड में एक्टिंग की फील्ड में कदम रखा। इस दौरान उन्होंने हिमेश रेशमिया की एक म्यूजिक वीडियो में काम किया।

दीपिका ने शाहरुख के साथ फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में काम किया। इस फिल्म के बाद दीपिका सबकी नजरों में आईं।

मॉडलिंग की दुनिया से बॉलीवुड में कदम रखने वाली खूबसूरत दीपिका पादुकोण ने रीजनल फिल्मों से लेकर हॉलीवुड तक की फिल्में की हैं। हाल ही में उनकी पहली हॉलीवुड फिल्म xXx: रिटर्न ऑफ जेंडर केज ने दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए। हालांकि दीपिका की यह फिल्म भारत में दर्शकों को इंप्रेस करने में नाकाम रही।

कॉलेज में अपनी पढ़ाई के दौरान उन्होंने अपने ऊंचे कद और कसी हुई काठी के कारण मॉडलिंग में अपना कैरियर बनाने का फैसला किया। पिछले कुछ सालों में उन्होंने कई फेमस इंडियन ब्रांडों जैसे लॉरियल, डाबर, क्लोज-अप टूथपेस्ट और लिम्का के लिए मॉडलिंग की। 5वें किंगफिशर सालाना फैशन अवॉर्ड फंक्शन में उन्हें साल की बेस्ट मॉडल का अवॉर्ड भी मिला। कुछ ही समय बाद, 2006 के किंगफिशर स्विमसूट कैलेंडर के लिए एक मॉडल के रूप में उन्हें चुना गया। इसके बाद दीपिका पादुकोण को किंगफिशर एयरलाइंस की ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुना गया।

मॉडलिंग के सफर में सफलता पाने के बाद दीपिका ने बॉलीवुड में एक्टिंग की फील्ड में कदम रखा। इस दौरान उन्होंने हिमेश रेशमिया की एक म्यूजिक वीडियो में काम किया। साल 2006 में दीपिका ने एक्टर उपेन्द्र के साथ कन्नड़ फिल्म में काम किया। फिल्म का नाम था ‘ऐश्वर्या’। इसके बाद दीपिका की किस्मत ने करवट ली और उन्हें शाहरूख खान के साथ काम करने का मौका मिला।

इस दौरान दीपिका ने शाहरुख के साथ फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में काम किया। इस फिल्म के बाद दीपिका सबकी नजरों में आईं। यह फ़िल्म भारत और विदेश दोनों जगह साल की सबसे बड़ी हिट रही। इसके बाद दीपिका ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और एक के बाद एक उनकी हिट फिल्मों का सिलसिला जारी रहा। तभी दीपिका का रणबीर कपूर के साथ लिंक-अप की खबरें आई। वहीं जल्द ही इस रिश्ते में फूट भी डल गई। इसके बाद दीपिका का नाम रणवीर सिंह के साथ जोड़ा जाने लगा।

दीपिका ने इस दौरान कई फिल्मों में काम किया। बचना ऐ हसीनों, चांदनी चौक टू चाइना, बिल्लू बारबर, लव आज कल, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक, हाउस फुल, लफंगे परिंदे, ब्रेक के बाद खेले हम जी जान से, आरक्षण, देसी ब्वॉयज, राम लीला, ट्रिपल एक्स। बता दें, दीपिका पादुकोण एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ साथ बहुत अच्छी बैड्मिंटन प्लेयर भी हैं।

आइए देखें दीपिका की बेस्ट फिल्मों के कुछ चुनिंदा गानें जिससे दीपिका को मिली एक नई पहचान….

फिल्म ओम शांति ओम का गाना ‘दोमताना’

 

फिल्म हैपी न्यू इयर का गाना ‘लवली’

 

फिल्म ओम शांति ओम का गाना ‘मैं अगर कहूं’

 

फिल्म राम-लीला का गाना ‘नगाड़ा’

 

फिल्म बाजीराव मस्तानी का गाना ‘दीवानी मस्तानी ‘

 

फिल्म बाजीराव मस्तानी का गाना ‘मोहे रंग दो ‘

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App