Deepika Padukone said that she began to work when she was quite young and her parents did not support - तो क्या इसलिए माता-पिता नहीं चाहते थे बॉलीवुड में कदम रखें दीपिका पादुकोण? - Jansatta
ताज़ा खबर
 

तो क्या इसलिए माता-पिता नहीं चाहते थे बॉलीवुड में कदम रखें दीपिका पादुकोण?

दीपिका ने अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए बताया था कि उन्होंने छोटी सी उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा था कि 12वीं क्लास के एग्जाम देने के बाद...

दीपिका पादुकोण।

बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक दीपिका पादुकोण का नाम आज एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा रुपये लेने की लिस्ट में शामिल है। दीपिका बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड फिल्म में भी नजर आ चुकी हैं। वो आज एक कामयाब एक्ट्रेस हैं। लेकिन हमेशा से उनकी लाइफ इतनी आसान नहीं थी। उनकी लाइफ में भी कई उतार-चढ़ाव आए हैं। क्या आप जानते हैं दीपिका पादुकोण के माता-पिता नहीं चाहते थे कि वो बॉलीवुड इंड्रस्टी में काम करें? चलिए बताते हैं आखिर क्या था पूरा मामला।

दरअसल हाल ही में दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी की बुक लॉन्च के दौरान नजर आई थीं। हेमा मालिनी के जीवन पर राम कमल मुखर्जी द्वारा लिखी किताब ‘Beyond The Dream Girl’ लॉन्च के मौके पर दीपिका भी मौजूद थीं। जहां दीपिका ने अपने जीवन के कुछ खास लम्हों को याद किया।

बुक लॉन्च के मौके पर दीपिका ने अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए बताया था कि उन्होंने छोटी सी उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा था कि 12वीं क्लास के एग्जाम देने के बाद मैंने आगे पढ़ाई नहीं की थी। मेरे इस फैसले से मेरे माता-पिता खुश नहीं थे। यहां तक कि शुरुआत में उन्होंने मुझे स्पोर्ट भी नहीं किया था। वो चाहते थे कि मैं पहले अपनी पढ़ाई पूरी करूं। उनका मानना था कि मुझे ऐसे प्रोफेशन के लिए पढ़ाई नहीं रोकनी चाहिए जहां कल के बारे में कुछ निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता।

साथ ही दीपिका ने ये भी कहा कि शुरुआत में जिस तरह से मिडिल क्लास फैमिली अपने बच्चों के बारे में सोचती है उसी तरह उनके माता-पिता ने भी सोचा था। लेकिन बाद में दीपिका की लगन और कड़ी मेहनत ने उनके माता-पिता को समझा दिया था। इसके बाद उन्होंने भी दीपिका को स्पोर्ट करना शुरू कर दिया था। वही दीपिका का कहना है कि मैं आज भी अपनी फॉर्मल स्टडी को मिस करती हूं। जिस वजह से मैं 12वीं पास हूं।

बता दें कि फिलहाल दीपिका पादुकोण 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली फिल्म ‘पद्मावती’ की वजह से काफी सुर्खियों में हैं। फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ दीपिका की ये तीसरी फिल्म है। इससे पहले दीपिका ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ में काम कर चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App