ताज़ा खबर
 

दीपिका पादुकोण ने कहा- मानसिक रोगियों को कराएं अपने प्यार और सुरक्षा का अहसास

दीपिका ने इस बारे में कहा कि डिप्रेशन का शिकार किसी भी उम्र, बैकग्राउंड या अर्थिक स्थिति के लोग हो सकते हैं। दुर्भाग्य से जो लोग डिप्रेशन या दूसरी तरह के मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़त हैं।

Author नई दिल्ली | April 11, 2017 1:42 PM
कम उम्र में डिप्रेशन का सामना कर चुकीं दीपिका पादुकोण की मानसिक रोगियों को ये सलाह

लिव, लव, लाइफ फाउंडेशन को चलाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने लोगों से आग्रह किया है कि वे मानसिक रूप से बीमार लोगों को प्यार और सुरक्षा का अहसास कराएं। कम उम्र में डिप्रेशन का सामना कर चुकीं एक्ट्रेस ने लिव, लव, लाफ फाउंडेशन शुरू किया है। जिसका उद्देश्य डिप्रेशन दूर करना और मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे लोगों को सहायता प्रदान करना है। उन्होंने पिछले हफ्ते विश्व स्वास्थ्य दिवस पर इस संदेश को प्रसारित करने के लिए कर्नाटक सरकार के साथ हाथ मिलाया है। दीपिका ने इस बारे में कहा कि डिप्रेशन का शिकार किसी भी उम्र, बैकग्राउंड या अर्थिक स्थिति के लोग हो सकते हैं। दुर्भाग्य से जो लोग डिप्रेशन या दूसरी तरह के मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़त हैं, उन्हें पूर्वाग्रह और भेदभाव का सामना करते हैं।

पादुकोण ने कहा कि सरकार द्वारा की गई हालिया पहल दिखाता है कि अधिकारीगण डिप्रेशन जैसी चुनौती के निपटारे को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने उम्मीद जताई कि एक साथ मिलकर ऐसा वातावरण बनाया जा सकेगा, जिसमें मानसिक बीमारियों से जूझ रहे लोग सहजता, लगाव और सुरक्षा को महसूस कर सकेंगे। दीपिका फिलहाल संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में उनके साथ रणवीर सिंह और शाहिद कपूर भी अहम भूमिका में नजर आएंगे।

बता दें कि बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में अपने हुनर का परचम लहरा रहीं डिंपल गर्ल अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने फैंस को अपने उस रुप से रूबरू कराया है, जिसे देख शायद आपको अपने बचपन के दिन याद आ जाएं। दरअसल, दीपिका ने अपने सोशल एकाउंट पर एक बेहत क्यूट तस्वीर शेयर की है, जिसमें वे अपनी छोटी बहन अनीशा पादुकोण के साथ नजर आ रही हैं। लगता है अपने बिजी शेड्यूल के बीच दीपिका को कभी-कभी अपनी छोटी बहन की याद आती है।

View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

शायद यही वजह रही होगी कि उन्होंने अचानक से अनीशा के साथ की ये फोटो फैंस के साथ शेयर की। फोटो में दोनों बहनें किसी गार्डन में बैठी दिख रही हैं। इस फोटो में दोनों का हेयरस्टाइल लगभग एक जैसा नजर आ रहा है। दीपिका ने ब्लू और व्हाइट कलर वाली लाइनिंग टीशर्ट औऱ ब्लू जींस पहन रखी है तो वहीं उनकी छोटी बहन अनीशा ने रेड कलर का टॉप और व्हाइट जींस पहनी है।

दीपिका पादुकोण ने ऋषिकेश में की प्रार्थना; बेहद सादे कपड़ों में दिखी दीपिका

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App