ताज़ा खबर
 

दीपिका-रणवीर की प्री-वेडिंग पूजा में परोसे गए ये लज़ीज़ पकवान

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी को लेकर आए दिन कुछ ना कुछ खबरें मिलती रहती हैं। हाल में दीपिका ने बैंगलोर में अपनी फैमिली के साथ प्री-वेडिंग पूजा अटैंड की।

Author नई दिल्ली | November 4, 2018 3:31 PM
नंदी पूजा के दौरान दीपिका पादुकोण।

पिछले कुछ सप्ताह से हम सभी सुनते ही आ रहे है कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह शादी कर रहे हैं क्योंकि यह इंडस्ट्री की मोस्ट अवेटेड न्यूज जो थी। इसके अलावा भी कई चीजें हैं जैसे उनकी वेडिंग डेस्टिनेशन, ज्वेलरी, वेडिंग ड्रेस आदि उनके फैन्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती रहती हैं। पिछले 6 साल से रिलेशनशिप में रहे बॉलीवुड के इस क्यूट और डैशिंग कपल ने आखिरकार शादी का फैसला कर ही लिया। उनके फैन्स को जानकर खुशी होगी कि दीपिका और रणवीर की शादी का जश्न शुरु भी हो गया है। हाल ही में दीपिका की माँ ने नंदी पूजा का आयोजन किया था जिसमें दीपिका भी शामिल हुई। इस पूजा का आयोजन दीपिका के बैंगलोर स्थित घर में हुआ।

कोंकणी भाषा में नंदी का मतलब होता है ‘शुरुआत’ इसलिए यह पूजा रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी से जुड़े रिवाज़ों और उत्सवों की शुरुआत के लिए रखी गई थी। इस पूजा में दीपिका की फैशन स्टालिस्ट शलीना नथानी और गैब्रियल जॉर्जिया भी शामिल हुए। हालांकि यह पूजा एक छोटे से फंक्शन के रुप में रखी गई थी लेकिन दीपिका इस दौरान हमेशा की तरह खूबसूरत दिख रही थी।

शलीना नथानी ने इस पूजा की कुछ तस्वीरें शेयर की थी जिनमें दीपिका ने ओरेंज कलर का ट्रेडिशनल इंडियन ड्रेस पहना था और वो उत्सव में व्यस्त थी। इसके अलावा इस पूजा के दौरान बने व्यंजन भी चर्चा में हैं।

नंदी पूजा के दौरान मेहमानों को केले की पत्तियों पर कोंकणी व्यंजन परोसे गए जिन्हें देखकर आप भी पारंपरिक दक्षिणी भारतीय भोजन करने के लिए उत्सुक हो जाएंगे। देखें ये तस्वीरें।

कोंकणी भोजन इसकी सादगी और स्वाद के लिए जाना जाता है। नंदी श्रीधरम रिवाज विशेष रूप से शादी करने वाले जोड़े को पूर्वजों से आशीर्वाद लेने के लिए किया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App