ताज़ा खबर
 

पद्मावती मूवी की शूटिंग शुरू होने से पहली ही हार्दिक पटेल ने दी संजय लीला भंसाली को प्रदर्शन की धमकी

फिल्म में दीपिका पद्मावती की भूमिका में नजर आएंगी तो शाहिद कपूर उनके पति का रोल करेंगे। रणवीर इसमें अलाउद्दीन खिलजी का रोल करेंगे।

संजय लीला भंसाली के साथ दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह।

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अभिनीत मूवी पद्मावती की शूटिंग अभी शुरू हुई ही नहीं है, लेकिन उसको लेकर विवाद पहले से ही शुरू हो चुके हैं। फिल्म को हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पार्टी पाटीदार नवनिर्माण सेना की ओर से प्रदर्शन करने की धमकी मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पद्मावती मूवी चितौड़ के राजा रतनसेन की पत्नी रानी पद्मावती की जिंदगी पर होगी। फिल्म में दीपिका पद्मावती की भूमिका में नजर आएंगी तो शाहिद कपूर उनके पति का रोल करेंगे। रणवीर इसमें अलाउद्दीन खिलजी का रोल करेंगे, जो कि पद्मावती के प्रति आकर्षित होते हैं।

मूवी के कुछ सीन की शूटिंग गुजरात के कुछ हिस्से और राजस्थान मेवाड़ में शुरू करने से पहले हार्दिक पटेल का दल डायरेक्टर संजय लीला भंसाली से यह भरोसा चाहते हैं कि वह मूवी ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित ही बनाएंगे। उनका कहना है कि डायरेक्टर के भरोसे के बाद ही उन्हें गुजरात में फिल्म की शूटिंग करने देंगे। राजपूत सेना जो कि फिल्म में पद्मवाती के रोल को लेकर चिंतित है ने यह मामला हार्दिक पटेल ले गई।

अंग्रेजी अखबार अहमदाबाद मिरर ने हार्दिक पटेल के हवाले से लिखा है, ‘हर इंसान पद्मावती पर गर्व करता है। उन्होंने चितौड़गढ़ के आत्मसम्मान के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी थी। जब अलाउद्दीन खिलजी ने चितौड़गढ़ पर हमला किया तो उन्होंने 1600 अन्य रानियों के साथ अपने आपको खत्म कर लिया था।’

Read Also: पद्मावती फिल्म के लिए दीपिका की फीस को लेकर अफवाह खत्म, नहीं ले रहीं 11 करोड़ रुपए

साथ ही उन्होंने कहा, ‘राजस्थान की राजपूत सेना के सदस्यों ने मुझसे मुलाकात की थी और बताया था कि संजय लीला भंसाली ने इतिहास नहीं पढ़ा है। वे रानी पद्मावती की छवि खराब कर सकते हैं। इसलिए हमने उन्हें सूचना दी कि वे फिल्म का प्रोडेक्शन रोक दें और शूटिंग से पहले राजपूत नेताओं से इस बारे में चर्चा करें। भंसाली को इसका भरोसा दिलाना होगा कि वे रानी पद्मावती की छवि खराब नहीं करेंगे। वरना पाटीदार नवनिर्माण सेना पूरे देश में मूवी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। राजस्थान में मूवी को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। किसी भी डायरेक्टर को मनोरंजन के लिए इतिहास से छेड़छाड़ करने का अधिकार नहीं है।

बता दें, भंसाली की दीपिका और रणवीर सिंह अभिनीत मूवी बाजीराव मस्तानी को भी विरोध-प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था।

Read Also: ‘पद्मावती’ की तैयारियां शूरू, फिर एक साथ रोमांस करेंगे दीपिका-रणवीर, अहम रोल में होंगे शाहिद!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App