ताज़ा खबर
 

‘मेरे लव-हेट रिलेशनशिप में..’ मेंटल हेल्थ पर World Economic Forum में बोल पड़ीं दीपिका पादुकोण

Deepika Padukone: दीपिका स्विटजरलैंड के दावोस शहर में आयोजित वर्ल्ड इकनॉमिक फॉरम में पहुंची थीं। इस बीच उन्हें क्रिस्टल अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण

Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण वर्ल्ड इकनॉमिक फॉरम के 26वें एन्युअल क्रिस्टल अवॉर्ड में शामिल हुईं। यहां दीपिका ने मेंटल हेल्थ को लेकर स्पीच दी। अपनी स्पीच के दौरान उन्होंने अपने स्ट्रेस को लेकर भी बात की। इसके बाद दीपिका को इस अवॉर्ड्स से सम्मानित भी किया गया। एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को ये सम्मान मेंटल हेल्थ सेक्टर में उनके सराहनीय काम के लिए दिया गया।

दीपिका ने अपनी स्पीच में कहा ‘जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि इस साल की थीम इसी टॉपिक के ऊपर है, जिसके बारे में हम आज बात कर रहे हैं और साथ इकट्ठा हुए हैं। मेंटल इल्नेस आज हम सबके लिए एक बहुत बड़ा चैलेंज बन गया है। लेकिन इस स्ट्रेस के साथ मेरे लव -हेट रिलेशनशिप में मैं ने बहुत कुछ सीखा है। खुद पर पेशेंस रखना, इस बात को मान लेना कि आप अकेले नहीं हैं और कभी आपके अंदर आशा नहीं मरनी चाहिए। मार्टिन लूथर किंग के शब्दों में कहूं तो सब कुछ जो इस दुनिया में हुआ है वह सब आशा के बलबूते ही हुआ है।’

दीपिका स्विटजरलैंड के दावोस शहर में आयोजित वर्ल्ड इकनॉमिक फॉरम में पहुंची थीं। इस बीच उन्हें क्रिस्टल अवॉर्ड से भी नवाजा गया।


बता दें, साल 2014 का दौर दीपिका के लिए काफी मुश्किल रहा था। यही वह वक्त था जिसमें उन्होंने मेंटल स्ट्रेस से लड़ कर जीत हासिल की और सक्सेस की सीढ़ी चढ़ी। मानसिक रोग से गुजरन के बाद दीपिका ने एक नई पहल की।

साल 2015 में एक्ट्रेस ने ‘द लाइव लव लाफ फाउंडेशन’ की स्थापनी की। ये फाउंडेशन मेंटल डिसॉर्डर से पीड़ित लोगों को नई आशा की किरण दिखाने में मदद करता है। डिप्रेस्ड लोगों में नई उम्मीद भरने की कोशिश करती है दीपिका की ये फाउंडेशन।

Next Stories
1 Deepika Padukone की थम नहीं रहीं मुश्किलें, इस वीडियो के लिए कंगना रनौत ने माफी मांगने को कहा
2 ‘परीक्षा पे चर्चा’ को लेकर एक बार फिर Anurag Kashyap के निशाने पर आए पीएम मोदी, कहा- पहले खुद तो अमल करो
3 Bigg Boss की पूर्व कंटेस्टेंट गौहर खान करने जा रहीं शादी!, शेयर किया ‘रिश्ता फोटो’, Neha Kakkar ने यूं किया रिएक्ट
ये  पढ़ा क्या?
X